Rajdhani Chamber

राजधानी में निर्माणाधीन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर प्रोजेक्ट को रद्द करने के निर्णय पर पुनर्विचार जरूरी : चैंबर

राँची

रांची : रांची में निर्माणाधीन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर प्रोजेक्ट को रद्द करने के निर्णय पर पुनर्विचार के लिए आज फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय मंत्री पियूष गोयल को पत्राचार किया. चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि रांची में निर्माणाधीन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर प्रोजेक्ट को रद्द किये जाने के निर्णय से राज्य के स्टेकहोल्डर्स हतोत्साहित हैं.

प्रोजेक्ट का रद्द करने का निर्णय अनुचित

उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना को मूर्तरूप देने हेतु 29 जुलाई 2022 को ही राज्य के स्टेकहोल्डर्स की उपस्थिति में  मुख्यमंत्री ने आधारशिला रखी थी. किंतु शिलान्यास के एक माह के उपरांत ही प्रोजेक्ट शुरू होने में विलंब के आधार पर प्रोजेक्ट का रद्द करने का निर्णय अनुचित है.

वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के निर्माण से राज्य की ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी

 चैंबर द्वारा प्रेषित पत्र में कहा गया कि राजधानी रांची में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के निर्माण से राज्य की ग्रामीण अर्थव्यवस्था में मजबूती मिलने के साथ ही, राज्य का व्यापार, आयात और निर्यात को काफी बल मिलेगा. इसके जरिए लोकल उत्पादों को विदेशी बाजार उपलब्ध कराने में भी अपेक्षित सहायता मिलेगी. यह आग्रह किया गया कि इस प्रस्तावित ट्रेड सेंटर को निरस्त करने के मंत्रालय के फैसले पर पुनर्विचार कर झारखण्ड प्रदेश के व्यापार हित की प्रगति में इस योजना को जारी रखने की सहमति प्रदान करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *