Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने एमपी में भाजपा पर बोला हमला-  भाजपा पहले डर फैलाती है फिर हिंसा, लेकिन किसी को डरने की जरूरत नहीं

राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश में प्रवेश के बाद अपने भाषण में भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा पहले डर फैलाती है और फिर हिंसा, लेकिन हिन्दुस्तान में किसी को डरने की जरूरत नहीं है. इस यात्रा का उद्देश्य ही इस डर को हटाना है.

यात्रा का पहला पड़ाव ग्राम बोदरली गांव रहा

दरअसल, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा बुधवार को सुबह 6.00 बजे महाराष्ट्र के जलगांव जामोद से रवाना हुई और बुरहानपुर जिले से सुबह 7.00 बजे मध्यप्रदेश में प्रवेश किया. यात्रा का पहला पड़ाव ग्राम बोदरली गांव रहा, जहां पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने स्वागत किया. राहुल गांधी की आरती उतारी गयी. बंजारा लोक नृत्य कलाकार रीना नरेंद्र पवार ने उनके स्वागत में लोक नृत्य की प्रस्तुति दी.

तिरंगा हम श्रीनगर में लहराएंगे

यहां से यात्रा आगे बढ़ने से पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्यार और स्नेह के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद. यह यात्रा हमने कन्याकुमारी में शुरू की थी. जब यात्रा शुरू हुई तो विपक्ष के लोगों ने कहा था कि हिंदुस्तान 3600 किलोमीटर लंबा है. यह पैदल नहीं किया जा सकता. हम मध्यप्रदेश में आए हैं. यहां 370 किलोमीटर चलेंगे. यह तिरंगा हम श्रीनगर में लहराएंगे. इसे कोई नहीं रोक सकता. यह तिरंगा श्रीनगर जाएगा.

नफरत, हिंसा और डर के खिलाफ यह यात्रा

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने यात्रा का उद्देश्य बताते हुए कहा कि जो नफरत, हिंसा और डर हिंदुस्तान में फैलाया जा रहा है, उसके खिलाफ यह यात्रा है. उन्होंने कहा कि भाजपा का तरीका देखिए. सबसे पहले डर फैलाओ. किनके दिल में डर. युवाओं के दिल में डर. कैसे-बेरोजगारी बढ़ाकर.

किसानों के दिल में डर. कैसे- सही दाम न देकर. बीमा का पैसा न देकर, कर्जा माफ न करके. मजदूरों के दिल में डर, मनरेगा का पैसा न देकर. पहले ये डर फैलाते हैं और जब यह डर फैल जाता है, तब हिंसा में बदल देते हैं. हिंसा कोई चीज नहीं होती. हिंसा डर का एक रूप है. जो डरता नहीं वो हिंसा नहीं कर सकता. जो डरता है, वहीं हिंसा करता है.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) झिरी में रात रुकेंगे

इसके बाद यात्रा आगे रवाना हुई और सुबह करीब सवा 11 बजे बुरहानपुर के सेंट जेवियर स्कूल पहुंची. यात्रा यहां विश्राम करेगी. बुरहानपुर में दोपहर साढ़े तीन बजे यात्रा दोबारा शुरू होगी. शाम 7 बजे ट्रांसपोर्ट नगर में सभा होगी. सभा के बाद राहुल गांधी झिरी में रात रुकेंगे. यात्रा में राहुल गांधी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, अरुण यादव, सुरेंद्र सिंह शेरा, जीतू पटवारी सहित मध्यप्रदेश के कई नेता पैदल चल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *