twitter

राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करवाएंगे वीर सावरकर के पौत्र

राष्ट्रीय

मुंबई : महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दवारा वीर सावरकर के बारे में विवादित बयान देने का जोरदार विरोध किया जा रहा है. वीर सावरकर के पौत्र रणजीत सावरकर ने कहा कि वे दादर पुलिस स्टेशन में राहुल गांधी के विरुद्ध मामला दर्ज करवाएंगे. उन्होंने राज्य सरकार से राहुल गांधी पर कार्रवाई करने की मांग की है.

राहुल गांधी की सभा में राज ठाकरे ने दिया काला झंडा दिखाने का आदेश

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के विरुद्ध गुरुवार को जोरदार प्रदर्शन किया जा रहा है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के शेगांव में होने वाली राहुल गांधी की सभा के दौरान काला झंडा दिखाने का आदेश दिया है. मनसे महासचिव संदीप देशपांडे ने कहा कि राहुल गांधी का विरोध किया जायेगा.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान से माहौल गरम

दरअसल, गुरुवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारत जोड़ो यात्रा के समय कहा था कि वीर सावरकर ने आजादी की लड़ाई के समय जेल की सजा से छूट पाने के लिए अंग्रेजों को माफीनामा लिखकर दिया था. साथ ही वीर सावरकर ने अंग्रेजों से 60 रुपये पेंशन भी ली थी.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  के इसी बयान के बाद राज्य में राहुल गांधी के विरुद्ध माहौल गरमा गया है. वीर सावरकर के पौत्र रंजीत सावरकर ने कहा कि राहुल गांधी के इस बयान से वीर सावरकर की बदनामी हुई है और वे दादर पुलिस स्टेशन में जाकर राहुल गांधी के विरुद्ध मामला दर्ज करवाएंगे.

उद्धव ठाकरे ने कहा- राहुल के बयान का समर्थन नहीं

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस बयान का समर्थन नहीं करते हैं. वीर सावरकर कट्टर हिंदुत्ववादी नेता थे. आजादी में वीर सावरकर के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *