PK

प्रशांत किशोर ने आम सभा में कहा- आप लोकतंत्र के राजा, नेताओं ने आपको भिखारी बना दिया

बिहार

मोतिहारी : जन सुराज पदयात्रा के दौरान जिले के तुरकौलिया प्रखंड के बालगंगा गांव में एक आम सभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि जनता लोकतंत्र में राजा है और आप राजा बनाते हैं, लेकिन आप पैसे लेकर वोट कर देते हैं,पर आपको अंदाजा नहीं है आपकी इन गलतियों से आपका और आपके बच्चों का कितना नुकसान हो रहा है.

आप (जनता) लोकतंत्र में हनुमान, अपनी ताकत को भूल गए

आप (जनता) लोकतंत्र में हनुमान हैं, आप अपनी ताकत को भूल गए हैं कि आपके पास ही वो शक्ति है, जिससे राजा बनाया जाता है. आप जिस दिन ठीक से वोट कीजिएगा उस दिन से नेता आपके घर के आगे ऐड़ी रगड़ेंगे, वरना आपको उनके सामने ऐड़ी रगड़ना पड़ेगा. आप नेता से मांगने वाली व्यवस्था को छोड़ दीजिए और संकल्प लीजिए कि हमारा बच्चा मजदूर न बने इसके लिए सही लोग को चुनकर लाएं, ये संकल्प लीजिए.

समस्या अलग-अलग है, तो एक-दूसरे को देखकर वोट क्यों करते हैं?

प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर एक गांव में रहने वालो की समस्या अलग-अलग है, तो एक-दूसरे को देखकर वोट क्यों करते हैं? आप अपनी वोट की कीमत क्यों नहीं समझते हैं? मैं नेताओ की तरह मछली खिलाने नहीं आया हूं बल्कि मछली कैसे पकड़ा जाता है वह सिखाने आया हूं. लगभग 100 दिनों से पैदल चल रहा हूं और लोगों को हाथ जोड़ कर समझा रहा हूं कि गांधी जी, बाबा साहब आपको जो अधिकार दिए हैं वोट करने की, उसकी ताकत को समझते हुए वोट उनको दीजिए जो आपके और आपके बच्चों को बेहतर शिक्षा-रोजगार के साधन उपलब्ध कराए.

महज पांच सौ रुपए के कारण इंदिरा आवास नहीं मिला

जिस दिन यह आप सब समझ जायेगे कि महज पांच सौ रुपए लेने के कारण आपके डेढ़ लाख का इंदिरा आवास आपको सही समय में नहीं मिला. उस दिन आपका और आपके बच्चे का भविष्य बेहतर हो जायेगा. उन्होने कहा कि अगली बार कोई नेता आपको वोट के लिए पैसा दे, तो उसे रख लीजिए, लेकिन जब वोट देने जाइए तो अपने बच्चों के भविष्य के नाम पर वोट दे कर आइए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *