Pranami

प्रणामी ट्रस्ट ने निर्धन कन्या के विवाह के लिए दी सहायता   

राँची

रांची : संत शिरोमणी श्री श्री 108 स्वामी सदानंद जी महाराज के द्वारा संचालित रांची की सुप्रसिद्ध सामाजिक एवं धार्मिक संस्था एम• आर• एस•श्री कृष्ण प्रणामी सेवा धाम ट्रस्ट एवं स्वामी सदानंद प्रणामी चैरिटेबल ट्रस्ट (रजि•) दिल्ली शाखा रांची शहर कीं जानी- मानी सामाजिक संस्था है. इस संस्था के द्वारा समय-समय पर निर्धन, असहाय,जरूरतमंदों के बीच सेवा के कार्य किए जाते रहते हैं.

कन्या के पिता ने किया था आग्रह

इसी क्रम में आज मंगलवार दिनांक: 22 नवम्बर 2022 को निर्धन कन्या के विवाह हेतु सहायता प्रदान की गयी. कन्या अनामिका कुमारी माता जयन्ती देवी पिता मिथिलेश कुमार न्यू एजी काँलोनी, कडरू, रांची के निवासी है. कन्या के पिता ने संस्था के अध्यक्ष एवं सचिव से संपर्क करके उनसे अपनी कन्या के विवाह हेतु सहायता प्रदान करने का आग्रह किया.

बैठक में सर्वसम्मति से सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया

कन्या की पिता के आग्रह पर संस्था के अध्यक्ष एवं सचिव ने संस्था के सदस्यों की बैठक बुलायी और सदस्यों से निर्धन कन्या के विवाह हेतु सहायता प्रदान करने का आग्रह किया. जिसे संस्था के सदस्यों ने  सर्वसम्मति से सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया. संस्था ने कन्या की माता को संस्था के अध्यक्ष डूंगरमल अग्रवाल, उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल, सचिव मनोज कुमार चौधरी, ओमप्रकाश सरावगी एवं विष्णु सोनी के द्वारा निर्धन कन्या की माता को कन्या के विवाह हेतु संस्था ने 11000/= का सामान का सहयोग दिया गया.

उपहार का सामान मिलने से कन्या के माता- पिता हुए खुश

जिसमें एक पीस साड़ी, दुल्हन की साड़ी का जोडा, कम्बल, मच्छरदानी, तौलिया, दूल्हे के सूट का कपड़ा, दूल्हे की शादी का कुरता पैजामा, गठजोड़ा, चाँदी की पायल, बिछिया एवं चाँदी का मंगलसूत्र, गले का सेट और सिंगार का समान भेट स्वरूप दिये गये. उपहार का सामान मिलने से कन्या के माता- पिता बहुत ही खुश हुए और संस्था के सदस्यों को बहुत आशीर्वाद दिया.

इनका रहा योगदान

सेवा के इस महान कार्य संस्था के सह संरक्षक बंसत कुमार गौतम अध्यक्ष डुंगरमल अग्रवाल उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल, सचिव मनोज कुमार चौधरी, ओमप्रकाश सरावगी शिवभगवान अग्रवाल, बिष्णु सोनी एवं संस्था के और भी बहुत से सदस्य उपस्थिति थे. यह सभी जानकारी संस्था के उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल (राजू अग्रवाल) ने दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *