एक भारत, श्रेष्ठ भारत का गीत है पीएम के मन की बात : बाबूलाल मरांडी

राँची

रांची : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने रविवार को रांची स्थित हरमू मंडल के विद्या नगर में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात के 106वें संस्करण को सुना. मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने झारखंड के वीर सपूतों को नमन किया.

15 नवंबर को पूरा देश जनजातीय गौरव दिवस मनाएग

उन्होंने कहा कि 15 नवंबर को पूरा देश जनजातीय गौरव दिवस मनाएग. यह विशेष दिन भगवान बिरसा मुंडा की जयंती से जुड़ा है. भगवान बिरसा मुंडा हम सब के ह्रदय में बसे हैं. सच्चा साहस क्या है और अपनी संकल्प शक्ति पर अडिग रहना किसे कहते हैं, ये हम उनके जीवन से सीख सकते हैं. उन्होंने कहा कि भारत में आदिवासी योद्धाओं का समृद्ध इतिहास रहा है. इसी भारत भूमि पर महान तिलका मांझी ने अन्याय के खिलाफ बिगुल फूंका था. इसी धरती से सिद्धो-कान्हू ने समानता की आवाज उठाई. भाजपा के जन प्रतिनिधियों,पदाधिकारियों ने अपने बूथों पर कार्यकर्ताओं के साथ मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संबोधन को सुना.

मन की बात का हर एपिसोड अनूठा होता है

मरांडी ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम प्रधानमंत्री के संबोधन के रूप में एक, भारत श्रेष्ठ का गीत है. उन्होंने कहा कि मन की बात का हर एपिसोड अनूठा होता है. जानकारियों से भरा होता है. मरांडी ने कहा कि आज के संबोधन में प्रकृति और संस्कृति की चर्चा के साथ भगवान बिरसा मुंडा की अमर गाथा भी शामिल हुई जो झारखंड के निवासियों को गौरवान्वित करती है. प्रदेश कार्यालय में मन की बात कार्यक्रम को सुनते हुए क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि यह संस्करण राष्ट्र की प्रगति,नारी शक्ति और मीरा बाई की भक्ति से परिपूर्ण है. इसमें स्वच्छता भी है. प्रकृति भी है और संस्कृति भी है. उन्होंने प्रधानमंत्री के विचारों के युवा शक्ति को आत्म निर्भर भारत के लिए बढ़ चढ़कर आगे आने का आह्वान किया.

मौके पर ये रहे मौजूद

इस मौके पर प्रदेश महामंत्री एवं सांसद आदित्य साहू, डॉ प्रदीप वर्मा, बालमुकुंद सहाय, शिवपूजन पाठक, केके गुप्ता, राकेश भास्कर, अशोक बड़ाइक, राहुल अवस्थी, शोभा यादव, अमित सिंह, अमित तिवारी आदि मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *