Sanjay Raut

Patrachal scam case: 102 दिन से जेल में बंद संजय राऊत को मिली जमानत

राष्ट्रीय

Patrachal scam case : गोरेगांव पत्राचाल घोटाला मामले में बुधवार को मुंबई की विशेष कोर्ट ने 102 दिन से जेल में बंद शिवसेना सांसद संजय राऊत को जमानत दे दी. इस फैसले को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बॉम्बे हाईकोर्ट में चुनौती दी है. जस्टिस भारती डांगरे इस पर कल सुनवाई करेंगे. कोर्ट ने रिहाई का आदेश तुरंत रोकने से इनकार कर दिया. कोर्ट ने कहा- सेशन कोर्ट ने एक महीना लिया है, फैसला करने में तो आप हमने एक दिन में फैसले की उम्मीद कैसे कर सकते हैं.

घर की तलाशी के दौरान ED को 11.5 लाख रुपए मिले थे

ED ने राउत को 31 जुलाई को गिरफ्तार किया था. इससे पहले 9 घंटे पूछताछ की थी. राउत से 28 जून को भी ED ने पूछताछ की थी. उनके घर की तलाशी के दौरान ED को 11.5 लाख रुपए नकद मिले थे. राउत या उनके परिवार के लोग इन पैसों का सोर्स नहीं बता पाए थे. संजय पर 1,039 करोड़ के पात्रा चॉल जमीन घोटाले का आरोप है.

Patrachal scam case : जेल के बाहर समर्थकों का जश्न

Patrachal scam case : शाम पांच बजे सेशन कोर्ट से मिले जमानत आदेश की कॉपी लेकर संजय राउत के भाई सुनील राउत और उनकी लीगल टीम आर्थर रोड जेल पहुंची. वह कागजी कार्यवाही पूरी कर रहे हैं. इधर, राउत के समर्थकों को जैसे ही जमानत की जानकारी लगी, वे आर्थर रोड जेल के बाहर जमा हो गए. भगवा ध्वज लहराते हुए गुलाल उड़ाया और जमकर नारेबाजी की. जेल के बाहर समर्थकों की भीड़ को देखते हुए पुलिस बल तैनात है.

सुनील राउत ने बताया कि संजय की तबीयत ठीक नहीं है. जेल से रिहा होते ही वे शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे से मिलेंगे और एक-दो जगह जाएंगे. इसके बाद अस्पताल में भर्ती हो जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *