Gorakhpur-Lucknow Vande Bharat Express

पटना- रांची वंदे भारत एक्सप्रेस का हुआ तीसरा ट्रायल, रांची पहुंची ट्रेन

राँची

रांची : पटना- रांची वंदे भारत एक्सप्रेस का तीसरा और अंतिम ट्रायल रन किया गया. यह ट्रेन रविवार को रांची में एक बजे पहुंची. इसके बाद चार बजकर 15 मिनट पर पटना के लिए रवाना हो गयी. इसके पहले ट्रेन कोडरमा 9.39 पर पहुंची और दो मिनट के स्टॉपेज के बाद कोडरमा स्टेशन से अपने अगले गंतव्य स्थान हजारीबाग टाउन के लिए रवाना हो गयी.

रांची नयी रेल लाइन पर कोडरमा से शिफ्ट किया गया

प्लेटफार्म संख्या 6 खाली नहीं होने के कारण यह ट्रेन कोडरमा में हावड़ा दिल्ली डाउन लाइन के प्लेटफार्म संख्या 3 पर रुकी और उसी प्लेटफार्म से उसे हजारीबाग, बरकाकाना, रांची नयी रेल लाइन पर कोडरमा से शिफ्ट किया गया. इससे पहले 12 जून को पहला और 18 जून को दूसरा ट्रायल रन किया गया था.

कोडरमा से क्रू मेंबर ट्रेन को रांची लेकर गए

वंदे भारत एक्सप्रेस में कोडरमा से क्रू मेंबर सवार हुए, जो ट्रेन को रांची लेकर गए. पटना- रांची के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन 27 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हरी झंडी दिखाकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पूर्वाह्न 10ः30 बजे करेंगे. यह ट्रेन पटना से हटिया तक चलेगी. इस रूट पर दो बार ट्रायल रन सफल रहा है.

27 जून को उद्घाटन के बाद छह दिन चलेगी

कोडरमा के स्टेशन प्रबंधक रविंद्र कुमार ने बताया कि 27 जून को उद्घाटन होने के बाद यह ट्रेन नियमित तौर पर सप्ताह में मंगलवार छोड़कर छह दिन रांची से पटना तक चलेगी. कोडरमा, हजारीबाग, बरकाकाना समेत कई स्टेशनों पर इसका ठहराव होगा.

वंदे भारत ट्रेन रांची स्टेशन से 4:15 में खुलेगी

वंदे भारत ट्रेन हटिया स्टेशन से अपराह्न बाद 3:55 बजे खुलेगी और शाम 4:10 बजे रांची स्टेशन पहुंचेगी. पांच मिनट के स्टॉपेज के बाद शाम 4:15 बजे पटना के लिए रवाना होगी. यह रात 10: 10 बजे पटना पहुंचेगी. ट्रेन 6 : 15 घंटे में 385 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. इसकी औसतन गति 61 किलोमीटर होगी. समय- सारिणी स्वीकृति होते ही ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *