Lahore

Lahore : लाहौर में इमरान के समर्थक बने ढाल, गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस से भिड़े, हालात बेकाबू

विदेश

Lahore : पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मुल्क की पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर पायी है. इमरान के आवास जमान पार्क इलाके में घमासान जैसे हालात हैं. समर्थक ढाल बनकर जोरदार विरोध कर रहे हैं. तोशखाना मामले में इमरान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस से समर्थकों की जोरदार भिड़ंत हुई है.

तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थकों ने पुलिस पर किया पथराव

इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया है. हालात बिगड़ने पर पुलिस को फायरिंग तक करनी पड़ी है. इस भिड़ंत में कई लोग घायल हुए हैं. हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने इमरान के आवास के आसपास के सारे इलाके को घेर लिया है.

गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद पुलिस पहुंची थी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गैरजमानती गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद मंगलवार को पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए पहुंची थी. पुलिस को इमरान समर्थकों के कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है. पुलिस ने बुधवार सुबह समूचे जमान पार्क इलाके को घेर लिया है.

पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, पानी की बौछार की

खान के समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने के साथ पानी की बौछार करनी पड़ी. इमरान खान के समर्थकों ने पुलिस पर पथराव किया. इसके जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इसके बावजूद इमरान समर्थक लगातार पुलिस से मोर्चा लेते रहे. आखिर में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी. इस भिड़ंत में कई लोग घायल हुए हैं. इनमें कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Lahore : सोशल मीडिया पर इस टकराव के तमाम वीडियो वायरल हुए हैं. इन वीडियो में साफ दिख रहा है कि पुलिस एक बख्तरबंद वाहन के पीछे चलकर खान के जमान पार्क स्थित आवास की ओर बढ़ रही है और पानी की बौछार कर पूर्व प्रधानमंत्री के समर्थकों को तितर-बितर किया जा रहा है.

कई वीडियो तहरीक-ए-इंसाफ के ट्विटर हैंडल से जारी हुए

इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के ट्विटर हैंडल से कई वीडियो जारी किए गए हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि पुलिस इमरान खान के निवास पर भी आंसू गैस के गोले दाग रही है. इस्लामाबाद पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि तोशाखाना मामले में खान को गिरफ्तार करने के लिए उनकी टीम यहां आयी है.

इमरान खान पर उपहारों को खरीदने और मुनाफे के लिए बेचने के आरोप

इमरान खान पर प्रधानमंत्री रहने के दौरान मिले उपहारों को तोशाखाना से कम दाम पर खरीदने और मुनाफे के लिए बेचने के आरोप हैं. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष खान के आवास की ओर बढ़ने के दौरान पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुई हैं.

पथराव में इस्लामाबाद के उप महानिरीक्षक घायल

खान के समर्थकों ने चेहरों को कपड़े से ढंक रखा था. इमरान समर्थकों के पथराव के चलते पुलिस दल का नेतृत्व कर रहे इस्लामाबाद के उप महानिरीक्षक (अभियान) शहजाद बुखारी घायल हुए हैं. इससे पहले इमरान खान ने एक वीडियो संदेश में अपने समर्थकों से ‘वास्तविक आजादी’ के लिए घरों से निकलने का आग्रह किया था.

खान ने वीडियो में कहा- सरकार को लगता है उनकी गिरफ्तारी के बाद देश सो जाएगा

Lahore : खान ने वीडियो में कहा कि सरकार को लगता है कि उनकी गिरफ्तारी के बाद देश सो जाएगा. देश की जनता को सरकार को गलत साबित करना होगा. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि मुझे कुछ हो जाता है और मुझे जेल भेज दिया जाता है या मुझे मार दिया जाता है, तो आपको यह साबित करना होगा कि आप इमरान खान के बिना भी संघर्ष करेंगे और इन चोरों और देश के लिए निर्णय लेने वाले एक व्यक्ति की गुलामी स्वीकार नहीं करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *