PK

पदयात्रा : पीके बोले – व्यवस्था को देखिये, बिहार को लोगों ने लेबर का सप्लायर बना दिया

बिहार

33वें दिन प्रशांत किशोर ने योगापट्टी प्रखंड में पदयात्रा की. इस दौरान उन्होंने 17 किमी का सफर तय कर 5 पंचायतों के 9 गांवों का भ्रमण किया. पदयात्रा नवलपुर के राम जानकी मंदिर से शुरू हो कर पिपरहिया, बलुआ भवानीपुर, फतेहपुर होते हुए मच्छरगावां पहुंचेगी.

17 किमी का सफर तय कर 9 गांवों का भ्रमण किया

इस दौरान जगह-जगह पर लोगों ने पदयात्रा का स्वागत किया. कुछ स्थानों पर प्रशांत किशोर ने जनसभा को संबोधित कर लोगों के साथ जन सुराज पर संवाद किया. दिन भर चलने के बाद पदयात्रा मच्छरगावां के नरसिंह नारायण सिंह स्टेडियम स्थित पदयात्रा शिविर पहुंची.

हमारे यहां जवान लड़कों को मजदूर बनाया जाता है

जन सुराज पदयात्रा के दौरान योगापट्टी प्रखंड के पिपरहिया पंचायत में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, “मोटरसाइकिल चला रहे हैं हमारे लड़के, बनता हरियाणा और महाराष्ट्र में है. हम लोग घर बनवाते हैं तो सीमेंट और छड़ लगता है, बनता मध्य प्रदेश में है.

आप लोग गाड़ी चलाते हैं, गाड़ी कहां बनता है? गुजरात और तमिलनाडु में. आप लोग घर में टीवी देखते हैं, रेडियो सुनते हैं, ये मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में बनता है. हमारे यहां क्या बनता है? हमारे यहां अब सिर्फ जवान लड़कों को मजदूर बनाया जाता है.

बिहार को लोगों ने लेबर का सप्लायर बना दिया

प्रशांत किशोर ने कहा कि हमारे यहां अब सिर्फ जवान लड़कों को मजदूर बनाया जाता है जिसको भी मजदूरों की जरूरत होती है, बस भेज कर बिहार से मजदूर ले आते हैं. बिहार को लोगों ने लेबर का सप्लायर बना दिया है.

ये ज्ञान की भूमि रही है बिहार, देवताओं को भी बिहार आकर ज्ञान मिला है. व्यवस्था को देखिये, व्यवस्था ने हमको आपको लो ग्रेड लेबर का सप्लायर बना दिया है. स्थिति बदलनी चाहिए, आपके लड़के जिंदगी भर मजदूर ना रहें इसलिए पदयात्रा करने निकले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *