Orissa

Orissa Incident : शराब के नशे में धुत्त पाये गये 24 हाथी, गहरी नींद से उठाने के लिए बजाने पड़े ड्रम

राष्ट्रीय

Orissa Inciden : उड़ीसा के जंगल में अजीब घटना हुई. यहां 24 हाथी गहरी नींद में सोये पाये गये. गांववालों के लाख प्रयास असफल हुए, अंत में ड्रम बजाकर हाथियों को उठाया गया. दरअसल ये हाथी ग्रामीणों द्वारा शराब बनाने के लिए मटके में महुआ फुलाकर रखा गया था. अंदेशा है कि जंगल से ये हाथी आए और मटके के पानी को पी लिया. जब पास के एक गांव के लोग महुआ से शराब बनाने के लिए जंगल में आए, तो उन्होंने देखा कि हाथियों के झुंड ने महुआ के फूलों वाला पानी पी लिया था और गहरी नींद में थे.

Orissa Inciden :मटकों में महुआ फुलाकर रखे थे ग्रामीण

यह घटना केओनझार जिले में शिलीपदा गांव की है.  ग्रामीण बड़े मटकों में महुआ के फूल पानी में भिगा रखे थे. जब गांव वाले सुबह के करीब 6 बजे महुआ बनाने जंगल में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि 24 हाथी वहां सोए हुए थे. सारे मटके फूटे पड़े थे और पानी गायब था. इससे गांव वालों को समझ आया कि हाथी महुआ का पानी पी गये हैं.

Orissa Inciden : गांववालों ने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को सूचना दी

इस घटना के बाद ग्रामीणों ने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को सूचना दी गयी. रेंजर घासीराम पात्रा ने बताया कि जब वे वहां पहुंचे तो हाथियों को उठाने के लिए ड्रम बजाने पड़े. हाथी उठे और जंगल में अंदर चले गए. हालांकि फॉरेस्ट आॅफिसर को इस बात का शक है कि हाथी महुआ वाला पानी पीकर नशे में थे. उनके मुताबिक, इस बात की संभावना है कि हाथी वहां सिर्फ आराम कर रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *