Vijay Sinha

बिहार में तेजी से बढ़ रहे डेंगू पर विपक्षी नेता विजय सिन्हा ने सरकार को आड़े हाथों लिया – बेड तक नहीं मिल रहा मरीजों को

बिहार

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने बुधवार को बिहार में तेजी से बढ़ रहे डेंगू के मामले में सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल रही है. दिन-प्रतिदिन डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं. मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए अन्य राज्यों के दौरे पर हैं.

सीएम तो सुशासन का दंभ भरते नहीं अघाते

भाजपा के नेता विजय सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री तो सुशासन का दंभ भरते नहीं अघाते हैं लेकिन राज्य की हालत पर उन्हें विचार करना चाहिए. राजधानी पटना सहित नीतीश के गृह जिला नालंदा में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

अब अस्पताल में बेड तक नहीं मिल रहा

स्थिति यह है कि बीमार लोगों को अब अस्पताल में बेड तक नहीं मिल रहा है. पटना में रिकार्ड तोड 2526 मरीज मिल चुके हैं जबकि नालंदा जिले में डेंगू के 200 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं.

एक महीना के अंदर डेंगू के मामलों में 18 गुना की वृद्धि

भाजपा के नेता ने कहा कि एक महीना के अंदर डेंगू के मामलों में 18 गुना की वृद्धि हुई है. राज्य में डेंगू के मरीजों की संख्या 3200 को पार कर गई है. यदि स्वास्थ्य विभाग के मंत्री अपने विभाग को एक महीने पहले ही सजग कर दिए होते तो आज यह स्थिति नहीं आती. सिन्हा ने स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव के ब्लूप्रिंट पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि वह विभाग की अराजकता की भेंट चढ़ गया.

ऐसी व्यवस्था कीजिए कि नगर निगम द्वारा बीटीआई का छिड़काव हो

उन्होंने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है कि ऐसी व्यवस्था कीजिए कि नगर निगम द्वारा बीटीआई का छिड़काव हो, अस्पतालों में नियमित रूप से डॉक्टर्स की सेवा मिले, अस्पताल में प्लेटलेट और ब्लड की व्यवस्था की जाए और नगर निगम ये ध्यान रखें कि जल जमाव न हो. बिहार की जनता को भगवान भरोसे मत छोड़िए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *