रांची में जून में एक लाख 33 हजार बच्चे मध्याह्न भोजन से लाभान्वित : डीसी

यूटिलिटी

रांची : रांची उपायुक्त-सह-अध्यक्ष जिला स्तरीय स्टीयरिंग मॉनिटरिंग कमेटी राहुल कुमार सिन्हा के निर्देश पर शनिवार को समाहरणालय में पीएम पोषण योजनान्तर्गत जिला स्तरीय स्टीयरिंग सह मॉनिटरिंग कमिटी की बैठक हुई.

बैठक में जिला शिक्षा अधीक्षक ने बताया गया कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में विद्यालयों तक चावल पहुंच के लिए निविदा के माध्यम से एजेंसी के जरिये विद्यालयों में चावल पहुंचाये गये थे. इसमें निविदा एकरानामा के अंतर्गत निविदा दाता की ओर से बैंक गारंटी उपलब्ध करायी गयी थी. बैंक के द्वारा पत्र के माध्यम से बताया गया है कि बैंक गारंटी की समय सीमा समाप्त हो चुकी है, ऐसी स्थिति में उक्त राशि का क्या किया जाये. डीसी के निर्देशानुसार उक्त राशि को जिला शिक्षा अधीक्षक के पद नाम से संचालित बैंक खाते में सुरक्षित रखे जाने का निर्णय लिया गया. जब तक निविदा दाता के जरिये बैकलॉग चावल विद्यालयों को उपलब्ध नहीं करा दिये जाते, तब तक वह राशि जिला शिक्षा अधीक्षक के पद नाम से संचालित खाते में जमा रहेगी.

बैठक में बताया गया कि जिले के विद्यालयों में मई माह में छात्रों की उपस्थिति 65.66 प्रतिशत रही. जून महीने में एक लाख 33 हजार 102 बच्चे मध्याह्न भोजन से लाभान्वित हुए. बैठक में जिला शिक्षा अधीक्षक रांची मिथिलेश केरेकेट्टा, सिविल सर्जन कार्यालय रांची के प्रतिनिधि सहित संबंधित सभी पदाधिकारी शामिल हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *