शहरी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए वॉकाथन में शामिल हुए अधिकारी

यूटिलिटी

रामगढ़ : मतदान में शहरी क्षेत्र का मतदाता हमेशा ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं से पीछे रह जाता है. जबकि सरकार और समाज के बारे में सबसे अधिक सजग शहरी वोटर ही है. वोट के दिन बूथ पर जाने के बदले वह मतदाता छुट्टियां मनाने चला जाता है. इस बार शहरी क्षेत्र के मतदाताओं को भी बूथ तक पहुंचाने के लिए अधिकारियों ने अवेयरनेस कार्यक्रम किया. मंगलवार की सुबह वॉकाथन में अधिकारी शामिल हुए. पुलिस लाइन से सुभाष चौक तक पैदल चलकर अधिकारी पहुंचे और लोगों से 20 मई को वोट डालने की अपील की.

लोगों में बांटा गया इनविटेशन कार्ड, दिलाई शपथ

वॉकाथन के बाद सुभाष चौक पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों के बीच डीसी चंदन कुमार और एसपी डॉ बिमल कुमार ने इनविटेशन कार्ड भी बांटा गया. इस इनविटेशन कार्ड में 20 मई को बूथ पर जाकर वोट करने की बात कही गई है. इसके अलावा सभी मतदाताओं को लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी निभाने के लिए शपथ दिलाई गई.

85 प्रतिशत वोट करने का रखा गया लक्ष्य

कार्यक्रम के दौरान डीसी चंदन कुमार ने कहा कि इस बार रामगढ़ जिला क्षेत्र में 85% मतदान कराने का लक्ष्य रखा गया है. यह लक्ष्य तभी संभव है जब शहरी क्षेत्र में रहने वाला मतदाता घर से निकलकर बूथ तक पहुंचे. उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव के मतदान प्रतिशत देखें तो ग्रामीण क्षेत्र में ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. उनके मुकाबले शहरी क्षेत्र के काफी कम मतदाताओं ने वोट डाले हैं. लेकिन इस बार इस उदासीनता को खत्म करना है. हर मतदाता वोट डाले और वह अपने आसपास के लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित भी करे. उन्होंने कहा कि इस बार दिन भर मतदान होना है. इसलिए आधे घंटे का समय निकालकर मतदान जरूर करें.

गोद में बच्चा लेकर एसडीओ की पत्नी ने किया वॉक

वॉकाथन में रामगढ़ के एसडीओ आशीष गंगवार और उनकी पत्नी अपने बच्चे के साथ शामिल हुए. उनको देखकर आम नागरिकों ने भी चुनाव के इस महापर्व की गंभीरता को समझा. पुलिस लाइन से सुभाष चौक की दूरी 1.6 किलोमीटर है. एसडीओ और उनकी पत्नी ने बच्चे को गोद में लेकर पैदल मार्च किया और लोगों से 20 मई को मतदान करने की अपील की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *