sushil modi

भव्य जानकी मंदिर बनाने की पहल करें नीतीश, भाजपा साथ देगी : सुशील मोदी

बिहार

पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को कहा कि सीतामढ़ी में भव्य जानकी मंदिर के निर्माण के लिए यदि नीतीश कुमार पहल करते हैं, तो भाजपा उनका सहयोग करेगी. सीतामढ़ी को अयोध्या की तरह विकसित किया जाना चाहिए.

सुशील मोदी ने कहा कि कोई सरकार या राजनीतिक पार्टी किसी धर्मस्थल का निर्माण नहीं कराती

सुशील मोदी ने कहा कि कोई सरकार या राजनीतिक पार्टी किसी धर्मस्थल का निर्माण नहीं कराती, लेकिन इसके लिए आधारभूत संरचना विकसित करने में वैसे ही सहयोग कर सकती है, जैसा कि भव्य राममंदिर के निर्माण के लिए किया. इससे वहां पर्यटन क्षेत्र में रोजगार के अपार अवसर भी सृजित हुए.

उन्होंने कहा कि जो लोग अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे थे, वहां मस्जिद या अस्पताल बनाने का ज्ञान दे रहे थे और तंज कस रहे थे कि मंदिर वहीं बनायेंगे, पर तारीख नहीं बतायेंगे, वे आज माता सीता के नाम पर अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं. बिहार सरकार के एक मंत्री उसे सीता-मंदिर नाम देने की बात कर नया विवाद क्यों पैदा करना चाहते हैं?

मंदिर का निर्माण, नामकरण और पुनरुद्धार जैसे काम संतों-श्रद्धालुओं के हैं

उन्होंने कहा कि मंदिर का निर्माण, नामकरण और पुनरुद्धार जैसे काम संतों-श्रद्धालुओं के हैं, भाजपा या किसी राजनीतिक दल का नहीं, लेकिन मंत्री इस पर राजनीति कर रहे हैं. साथ ही कहा कि श्रीराम, देवी सीता और रामायण संस्कृति का सम्मान करना केवल भाजपा का दायित्व नहीं है, लेकिन मंत्री के बयान से लगता है कि सीता-राम से जदयू और महा गठबंधन सरकार का कोई वास्ता नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *