cm-nitish

राज्य ने अपने बलबूते सभी क्षेत्रों में किया विकास : नीतीश

बिहार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार शाम बिहार विकास मिशन की बैठक हुई. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जब सरकार में आए थे तो राज्य का बजट आकार 24 हजार करोड़ रुपये का था, जो अब बढ़कर दो लाख करोड़ रुपये से ऊपर हो गया है. राज्य में विकास के कई काम किए गए हैं. लोगों की आमदनी बढ़ी है, राज्य में व्यापार बढ़ा है. राज्य ने अपने बलबूते पर सभी क्षेत्रों में विकास किया है.

निर्धारित समय में कार्य को पूर्ण करायें

बैठक में निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विभागीय योजनाओं के लक्ष्य और उपलब्धियों का ठीक से विश्लेषण कर निर्धारित समय में कार्य को पूर्ण करायें. जो योजनाएं स्वीकृत की जाती हैं उनका क्रियान्वयन बेहतर ढंग से और तेजी से करायें. कार्यों के बेहतर क्रियान्वयन के लिए अगर और लोगों की आवश्यकता हो तो जरूरत के मुताबिक उनकी नियुक्ति करें. जो भी आधारभूत संरचनाओं का निर्माण किया गया है और कराया जा रहा है उनका मेंटेनेंस अवश्य हो, इस पर विशेष ध्यान दें.

इससे पहले बैठक में विकास आयुक्त विवेक कुमार सिंह ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से बिहार विकास मिशन की योजनाओं एवं संबंधित कर्मियों के वस्तुनिष्ठ मूल्यांकन के लिए विकसित प्रणाली के संबंध में विस्तृत जानकारी दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *