ED Ranchi

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी ने 9 घंटे में 26 सवाल किए : पत्नी कल्पना संग निकले, ईडी ने मांगे कई कागजात

झारखण्ड

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी के अधिकारियों ने करीब 9 घंटों तक लंबी पूछताछ की. इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने अब तक मिले साक्ष्य और कागजात को लेकर जानकारी ली. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री हेमंत ने ईडी के कई सवालों का जवाब नहीं दिया है. सुबह करीब 11.53 बजे मुख्यमंत्री ईडी कार्यालय पहुंचे और रात करीब 9 बजकर 38 मिनट में निकले. इससे पहले उनसे मिलने पत्नी कल्पना सोरेन भी ईडी के दफ्तर पहुंचीं. सूत्रों के मुताबिक हेमंत सोरेन से 26 सवाल किए गए. मुख्यमंत्री से पूछताछ के लिए 100 सवालों की लिस्ट पहले से ही तैयार थी. पूछताछ के लिए बकायदा दिल्ली से अफसरों की टीम रांची पहुंची है. इन सवालों में 1000 करोड़ के अवैध खनन का मामला.

बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर तंज कसा

ईडी कार्यालय से निकलते समय मीडिया के लोगो ने बातचीत करने के लिए सवाल पूछा, लेकिन वो बिना सवाल का जवाब दिए काफिले से आवास के लिए निकल गए. हेमंत सोरेन राज्य के ऐसे पहले मुख्यमंत्री है, जिन्हें किसी मामले में सवालों का जवाब देने के लिए ईडी कार्यालय आना पड़ा है. मुख्यमंत्री के ईडी दफ्तर से बाहर निकलते ही बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी को कोई चीज याद ही नहीं है.

इससे पहले उनसे मिलने पत्नी कल्पना सोरेन भी ईडी के दफ्तर पहुंचीं. सूत्रों के मुताबिक हेमंत सोरेन से 26 सवाल किए गए. मुख्यमंत्री से पूछताछ के लिए 100 सवालों की लिस्ट पहले से ही तैयार थी. पूछताछ के लिए बकायदा दिल्ली से अफसरों की टीम रांची पहुंची है. इन सवालों में 1000 करोड़ के अवैध खनन का मामला.

उनके विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के घर से मिले दस्तावेजों के संबंध में भी सवाल किए गए हैं. इस संबंध में सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट किया और कहा कि हेमंत सोरेन ने अपनी संपत्ति का हिसाब नहीं दे पा रहे हैं. वे सवालों से घबरा गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *