आज़ादी के अमृत वर्ष में आम जनता के बीच अमृत वर्षा : संजय सर्राफ

राँची

रांची : झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन एवं झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन के प्रांतीय प्रवक्ता संजय सर्राफ ने केंद्र सरकार के आम बजट को संतुलित एवं ऐतिहासिक बताते हुए कहा है कि केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में आम बजट प्रस्तुत किया गया. जिसमें नये उद्यमियों को भरपूर आर्थिक सहयोग व उद्योगों को बढ़ावा देने हेतु विभिन्न छूटों की घोषणा की.

बजट में सुसज्जित हॉस्पिटलों पर ध्यान अमृत वर्षा के जैसा

जबकि फार्मा सेक्टर के बढ़ावा हेतु स्कूलों की स्थापना, उच्च शिक्षा को बढ़ावा देना, स्वास्थ्य क्षेत्र में नये व अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित हॉस्पिटलों के स्थापना हेतु बजट प्रस्तुत करना देश की जनता के बीच अमृत वर्ष में अमृत वर्षा के जैसा है. जबकि रेलवे क्षेत्रों में विकास हेतु 2 लाख करोड़ खर्च का लक्ष्य अबतक के बजटों से सर्वाधिक प्रवधान की घोषणा भी सरकार के विकास लक्ष्य को दर्शाती है.

आयकरदाताओं को भारी भरकम छूट

वहीं व्यक्तिगत आयकरदाताओं को छूट ₹5 लाख से बढ़ाकर ₹7लाख करना आम जनता को भारी भरकम छूट दिया गया है अब 7 लाख तक सालाना आय पर कोई टैक्स नहीं लगेगा. जहां 12 लाख तक की आय में ₹180000/- का आयकर देना पड़ता था, वह अब ₹ 135000/-  ही लगेगा, जो पूरा व्यापार वर्ग व आयकरदाता के लिए बहुत संतोषजनक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *