PK

मोतिहारी सांसद को लोगों ने चांदी के सिक्के से तौला था, फिर भी हालात जस की तस : प्रशांत किशोर

बिहार

मोतिहारी : जन सुराज पदयात्रा के दौरान पिपराकोठी प्रखंड के पंडितपुर गांव में आम सभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि मोतिहारी में हूं, तो किसी ने मुझे आकर बताया कि मोतिहारी के लोगों ने पांच बार से सांसद रहे राधा मोहन सिंह को चांदी के सिक्कों से तौला था।ऐसे में मैं कहना चाहता हूं कि आपने उन्हें चांदी के सिक्कों से तौला चाहे नहीं तौला, पर लोगों ने वोट करके उन्हें सोने के तिजोरी में बैठा तो दिया. फिर भी आज बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, खेती किसानी, यूरिया संकट और न जाने कितनी परेशानियों से आप लोग क्यूं घिरे हैं.

इतनी समस्या के बाद भी, एक ही व्यक्ति को कैसे जीता रहे

प्रशांत किशोर ने कहा कि इतनी समस्या से घिरने के बाद भी आप लोग एक ही व्यक्ति को पांच बार से कैसे जीता रहें है? उन्होंने कहा कि गलती तो हम जनता में है, जो काम नहीं करने वाले नेताओं को सत्ता की कुर्सी में बार बार-बार बिठाते हैं. प्रशांत ने कहा कि बिहार में शायद ही ऐसा कोई परिवार होगा जिसके घर से कोई आदमी रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में नहीं गया होगा।.आज बिहार में एक बार कोई जवान हो गया तो अपने पीठ पर झोला लेकर रोजगार की तलाश में दूसरे राज्यों में चला जाता है. अगर आपने उन्हें ट्रेन में जाते देखा होगा, तो पाया होगा कि भेड़-बकरी की तरह ट्रेन से जा रहे होते हैं दूसरे राज्यों में मजदूरी करने.

बिहार के युवा पूरी जवानी दूसरे राज्यों में काम करते है

उन्होंने कहा कि गरीब घर के मां-बाप अपने बेटे को पेट काट व स्वयं भूखे पेट रहकर बच्चों को जवान करते हैं, फिर मजबूरी में काम करने के लिए दूसरे राज्यों में भेज देते हैं. पूरी जवानी दूसरे राज्यों में काम करते है और साल में एक बार छठ में आते है. परदेश में छोटे-छोटे कमरों में 4 से 5 लोग रहते हैं और 12 से 14 घंटे ओवर टाइम काम करते हैं, ताकि 12-15 हजार रुपये मिल सके, जिसमें से 5 से 6 हजार अपने घरों में भेज सके ताकि उनका बच्चा घर पर भूखे पेट न सोए. लेकिन ये हालात बदलनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *