jacqueline fernandes

मनी लॉन्ड्रिंग केस : जैकलीन पर सुनवाई 12 दिसंबर तक टली

मनोरंजन

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस के खिलाफ सुनवाई कोर्ट ने 12 दिसंबर तक के लिए टाल दिया है. जैकलीन आज कोर्ट पहुंची थी, लेकिन कोर्ट में आज मामले पर बहस नहीं हुई. गौरतलब है कि बीते दिनों अदालत ने 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन को जमानत दे दी थी.

स्पेशल जज ने कहा – मनी लॉन्ड्रिंग का अपराध आज के समय में ज्यादा गंभीर

इस मामले में एऊ को नोटिस जारी किया गया है. आरोपी पिंकी ईरानी ने विदेश जाने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी, उसकी सुनवाई 12 दिसंबर को होगी. स्पेशल जज शैलेंद्र मलिक ने कहा- ‘आज के समय से मनी लॉन्ड्रिंग का अपराध ज्यादा गंभीर है, क्योंकि वो अर्थव्यवस्था के साथ साथ आम जनता को भी प्रभावित करता है.’

जैकलिन के देश से भागने की आशंका को अदालत ने कहा- यह सच नहीं

5 दिसंबर 2021 को जैकलीन ने यह दावा किया था कि मैस्कॉट के लिए रवाना होने वाली थी, तब उन्हें ईडी की तरफ से कोई भी नोटिस नहीं दिया गया था. हालांकि, बाद में ईडी ने आरोप लगाया कि जैकलीन देश से भागना चाहती थीं. इस मामले में अदालत ने कहा- हमारे अनुसार यह नहीं माना जा सकता है कि आरोपी भारत से दूर जाने की कोशिश करता है. ईडी के द्वारा उठायी गयी ऐसी आशंकाओं को सच नहीं कहा जा सकता, क्योंकि उनका पासपोर्ट एजेंसी के पास था.

जैकलीन को 4 लाख के बॉन्ड पर मिली थी जमानत

जैकलीन फर्नांडीज को 200 करोड़ की ठगी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सोमवार को कोर्ट ने जमानत दे दी थी. हालांकि, पटियाला हाउस कोर्ट ने जैकलीन को 2 लाख रुपए के पर्सनल बॉन्ड और इतनी ही राशि के श्योरिटी बॉन्ड पर बेल का आदेश दिया था. यानी उन्हें कुल 4 लाख रुपये के बॉन्ड पर जमानत मिली है. हालांकि, इस फैसले के साथ-साथ कोर्ट ने कई शर्ते भी रखी हैं. बता दें कि जैकलीन की अंतरिम बेल 10 नवंबर को ही खत्म हो गयी थी. इसके बाद उन्होंने रेगुलर बेल की एप्लीकेशन लगायी थी. इस पर 11 नवंबर को फैसला होना था, लेकिन कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *