MLA Sita Soren

विधायक सीता सोरेन के हाउस गार्ड की लातेहार में करंट से मौत

लातेहार

झामुमो विधायक सीता सोरेन के हाउस गार्ड के रूप में कार्यरत लातेहार जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंधोरवा गांव निवासी दानियल गुड़िया (38) की मौत गुरुवार को करंट लगने से हो गयी. दानियल दुमका जिला पुलिस बल में आरक्षी के रूप में कार्यरत था.

छुट्टी पर अपने घर सिंधोरवा गांव आया था

जानकारी के अनुसार अपनी बहन के विवाह के सिलसिले में वह छुट्टी पर अपने घर आया था. गुरुवार को वह बहन की शादी की बात को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ एक सवारी वाहन पर सवार होकर अपने गांव सिंधोरवा से लोहरदगा जिले के कूड़ु जा रहा था. गांव से थोड़ी दूर पर सिंधोरा घाटी के पास बिजली के नंगे तार झूल रहे थे.

बहन के विवाह के सिलसिले में कूड़ु जा रहा था

दानियल अचानक बिजली के तार की चपेट में आ गया और वाहन से नीचे गिर गया. आनन-फानन में परिजनों ने उसे बरवाडीह अस्पताल पहुंचाया. लेकिन चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. बाद में स्थानीय ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस के वरीय अधिकारी अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी ली और जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

ग्रामीणों का आरोप- बिजली विभाग की लापरवाही से हुई घटना

इधर घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. वहीं स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली विभाग के लापरवाही के कारण यह घटना घटी है. झूलते हुए नंगे तार को लेकर कई बार विभाग से शिकायत की गई .परंतु इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसी का परिणाम है कि इतनी बड़ी घटना घट गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *