झारखंड चैम्बर की ट्रेड रिटेल उप समिति की बैठक

यूटिलिटी

रांची : झारखण्ड चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स की ट्रेड रिटेल उप समिति की बैठक उप समिति चेयरमैन योगेन्द्र प्रसाद पोद्दार की अध्यक्षता में चैम्बर भवन में हुई. बैठक में अतिक्रमण पर चर्चा की गयी, कहा गया कि पूरे रांची में अतिक्रमण हटाया जा रहा है परन्तु हरमू चौक से लेकर हरमू बाजार के क्षेत्र में कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है. जिससे आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, आने वाले समय में सरकार को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है अभी के समय में वहां से न पुलिस का वाहन, न एम्बुलेंस और न ही अग्निशामक वाहन को गुजर सकते है, जिससे वहां की जनता दहशत में हैं अतः नगर निगम से आग्रह है कि व्यकल्पिक व्यवस्था को ध्यान में रखकर इसपर आवश्यक कार्रवाई की जाये. अन्यथा जनता आक्रोशित हो सकती है.

इस बात पर भी चर्चा की गयी कि सीरम टोली चौक में बड़े गड्ढे के कारण आम जनता काफी परेशान है कई लोग इस गड्ढे में गिर चुके हैं यह और भी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं, इस पर भी जल्द से जल्द कार्रवाई करने की आवश्यकता है. खाद्य विभाग का हवाला देते हुए किसी अज्ञात एजेंसी के द्वारा दूकानदारों को प्रशिक्षण हेतु काफी परेशां किया जा रहा है एवं उसके लिए शुल्क भी वसूला जा रहा है, इससे दुकानदारों में काफी भय का माहौल बना हुआ है, अतः विभाग से आग्रह है कि अगर ऐसा कोई विभाग है तो उसे अखबार तथा अन्य माध्यमों से जानकारी देकर सूचना दी जाये यह भी कहा गया कि दुकानदारों को अभी ऐसे किसी प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं है.

होलसेल में बायो ड्यूरेबल प्लास्टिक के नाम पर जो जो प्लास्टिक बेचा रहा है नगर निगम द्वारा इसे नकली बताया जा रहा है . नगर निगम अभी तक इसकी पुष्टि नहीं कर पा रहा की कौन सा प्लास्टिक इस्तेमाल करने योग्य है, तथा सरकार के पास इसकी क्या वैकल्पिक व्यवस्था है यह भी स्पष्ट नहीं है . स्मार्ट मीटर से बिजली बिल में बहुत शीघ्रता से वृद्धि की शिकायतें सामने आ रही है जो काफी चिंता का विषय है, बिजली विभाग से अनुरोध है कि इस पर अविलम्ब कार्रवाई की जाये.  आज की बैठक में उप समिति चेयरमैन योगेन्द्र प्रसाद पोद्दार, संजय कुमार, सुरेन्द्र गुप्ता, दीपक अग्रवाल, कृष्णा गोयल, संजय बोरा सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *