Sarojini

सरोजिनी लकड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक, नवनिर्मित खेल पुस्तकालय के सफल संचालन पर चर्चा

खेल राँची

रांची : झारखंड खेल प्राधिकरण के द्वारा कार्यकारी निदेशक सरोजिनी लकड़ा की अध्यक्षता में प्राधिकरण के अधीनस्थ बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम मोरहाबादी में नवनिर्मित खेल पुस्तकालय की स्थापना व इसके सफल संचालन के लिए बनी आठ सदस्यीय कमेटी के साथ बैठक का आयोजन किया गया.

कर्मचारियों की बहाली होगी, हाई स्पीड इंटरनेट भी लगेगा

बैठक में मुख्य रूप से पुस्तकालय का संचालन , पुस्तकालय के लिए चयनित पुस्तकों, सीसीटीवी कैमरा, एलएमएस पोर्टल, डेटा संग्रह हेतु क्लाउड स्टोर की व्यवस्था इत्यादि बहाल करने एवं प्रथम चरण में पुस्तकालय के सफल संचालन हेतु लाइब्रेरियन, सहायक लाइब्रेरियन एवं अन्य कर्मचारियों के बहाल करने पर विचार- विमर्श किया गया. साथ ही चालू करने के लिए हाई स्पीड इंटरनेट सेवा बहाल करने की बात कही गयी.

खेल पुस्कालय का भी निरीक्षण किया गया

बैठक के उपरांत बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में नवनिर्मित खेल पुस्तकालय का निरीक्षण किया गया. इस खेल पुस्तकालय में राज्य सरकार द्वारा संचालित खेल प्रशिक्षण केंद्रों के खिलाडि़यों के लिए पढ़ाई के लिए विशेष सुविधाएं मुहैया करायी जाएगी, ताकि अपना प्रशिक्षण के अलावा पढ़ाई पर भी ध्यान दे सकें. खिलाडि़यों के साथ- साथ कॉलेज के छात्र छात्राओं के लिए खासकर प्रतियोगी परीक्षाओं की पुस्तके उपलब्ध रहेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *