Mayor-Asha Lakda

मेयर डॉ. आशा लकड़ा ने पूजा पंडालों का किया निरीक्षण, बिना अनुमति होर्डिंग्स लगाने पर होगी कार्रवाई

राँची

रांची : मेयर डॉ. आशा लकड़ा ने शहर के विभिन्न पूजा पंडालों का शनिवार को निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि शहरवासी स्वच्छ वातावरण में मां दुर्गा की आराधना करेंगे. नगर निगम के सफाईकर्मी दिन-रात शहर की सफाई व्यवस्था में लगे हुए हैं. निरीक्षण के दौरान देखा जा रहा है कि किस पूजा पंडाल में क्या कमी है.

पूजा समितियों को किया आश्वस्त- कल सुबह तक पूरा हो जायेगा सफाई कार्य

उन्होंने पूजा समिति के सदस्यों को आश्वस्त करते हुए कहा कि रविवार की सुबह तक पूजा पंडालों के इर्द-गिर्द सफाई व्यवस्था से संबंधित कार्य पूरे हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न होगी, वहां त्वरित कार्रवाई के लिए एसटीएफ की व्यवस्था की गई है.

अतिक्रमण कर या जहां-तहां दुकान न लगाएं

उन्होंने यह भी कहा कि दुर्गापूजा के दौरान सड़क का अतिक्रमण कर या जहां-तहां दुकान न लगाएं. सड़क का अतिक्रमण कर जहां-तहां ठेले-खोमचे लगाए जाएंगे तो नगर निगम की एनफोर्समेंट टीम संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. मेयर ने यह भी कहा कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कुछ पूजा पंडालों के आसपास नगर निगम से अनुमति लिए बिना बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगा दिए गए हैं.

होर्डिंग्स लगाने की नहीं ली गयी अनुमति : नगर आयुक्त

नगर आयुक्त ने भी कहा है कि पूजा पंडालों के आसपास होर्डिंग्स लगाने के लिए रांची नगर निगम से अनुमति नहीं ली गई है. नगर आयुक्त को निर्देश दिया गया है कि इस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाए. मेयर ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि स्वच्छ वातावरण में दुर्गा पूजा का त्योहार मनाएं.

स्वच्छता के प्रति आप सभी की सहभागिता जरुरी

मां दुर्गा की आराधना करें. स्वच्छता के प्रति आप सभी की सहभागिता से ही रांची नगर निगम का प्रयास सार्थक होगा. निरीक्षण के दौरान मेयर सहित रांची नगर निगम के अधिकारियों ने बिहार कल्ब, त्रिकोण हवन कुंड, चंद्रशेखर आजाद क्लब, ओसीसी क्लब बांग्ला स्कूल, राजस्थान मित्र मंडल, बकरी बाजार, मारवाड़ी भवन, अपर बाजार सहित अन्य पूजा पंडालों का मुआयना किया. साथ ही पूजा पंडालों में की गई व्यवस्था एवं कमियों का भी जायजा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *