Manish Sisodia

मनीष सिसोदिया ने पूछताछ के लिए सीबीआई से मोहलत मांगी

राष्ट्रीय

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आज (रविवार) सुबह केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से अपील की. उन्होंने कहा है कि आबकारी नीति मामले में उनसे आज होने वाली पूछताछ को फरवरी के आखिरी सप्ताह तक टाल देनी चाहिए. उन्होंने इसकी वजह भी बतायी है. सिसोदिया का कहना है कि वह इस समय दिल्ली के बजट को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं.

फरवरी के आखिरी हफ्ते तक के लिए समय मांगा

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने पत्रकारों से कहा- ‘मैंने सीबीआई को पत्र लिखा है और फरवरी के आखिरी हफ्ते तक के लिए समय मांगा है. मैं दिल्ली के बजट को अंतिम रूप दे रहा हूं और यह एक अहम वक्त है. मैंने कहा है कि फरवरी के आखिरी हफ्ते के बाद मैं आऊंगा.’

बतौर वित्त मंत्री बजट समय से पेश करना मेरा कर्तव्य

सिसोदिया ने ने कहा कि बतौर वित्त मंत्री बजट समय से पेश करना मेरा कर्तव्य है और मैं उसके लिए दिन-रात काम कर रहा हूं. मैंने सीबीआई से फरवरी के आखिरी सप्ताह के बाद प्रश्नों का उत्तर देने की अनुमति देने का अनुरोध किया है.

सिसोदिया से पिछले साल 17 अक्टूबर को हुई थी पूछताछ

उल्लेखनीय है कि सिसोदिया से इससे पहले पिछले साल 17 अक्टूबर को पूछताछ की गयी थी. साथ ही उनके आवास एवं बैंक लॉकर की तलाशी ली गयी थी. सीबीआई दिल्ली आबकारी नीति मामले में लगभग तीन माह पहले आरोप पत्र दायर कर चुकी है.

सीबीआई ने सिसोदिया से रविवार को पूछताछ के लिए कहा था

सीबीआई ने शनिवार को कहा था कि मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से रविवार को पूछताछ की जाएगी. उन्हें इसके लिए बुलाया गया है. अधिकारियों ने साफ किया था कि दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को बनाने और इसे लागू करने में बड़ी साजिश तथा मामले में धन कहां से आया और कहां गया, इस संबंध में आगे की जांच जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *