42 साल के हुए धोनी, क्रिकेट जगत ने दी बधाई, बीसीसीआई ने किया ट्वीट

खेल

महान भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शुक्रवार को 42 साल के हो गए. इस अवसर पर भारतीय क्रिकेट बिरादरी ने धोनी को उनके 42वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर धोनी को शुभकामनाएं दीं.

बीसीसीआई ने ट्वीट किया- ”कैप्टन, लीडर. लीजेंड!

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, ”कैप्टन, लीडर. लीजेंड! टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और खेल की शोभा बढ़ाने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक एमएस धोनी को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. यहां सभी प्रशंसकों के लिए जन्मदिन का उपहार है.”

जय शाह ने कहा- उनका करिश्मा, नेतृत्व प्रेरित करता रहेगा

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी धोनी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि उनका करिश्मा, नेतृत्व और असाधारण कौशल दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित करता रहेगा. शाह ने ट्वीट किया, ”टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान, एमएस धोनी को जन्मदिन की शुभकामनाएं! भारतीय क्रिकेट में आपके अद्वितीय योगदान के लिए धन्यवाद.”

सीएसके ने अपने ”थाला” को शुभकामनाएं दीं

धोनी की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम चेन्नई सुपर किंग्स, जिसके साथ उन्होंने पांच आईपीएल खिताब जीते हैं, ने भी अपने ”थाला” को शुभकामनाएं दीं, जिसका तमिल में अर्थ ”हेड” या ”लीडर” होता है. सीएसके ने ट्वीट किया, ”जैसे ही घड़ी में 12 बजते हैं, हम थाला के जन्मदिन में शानदार ढंग से कदम रखते हैं, ! जन्मदिन की सीटियाँ लेकर आओ!”

मुंबई इंडियंस ने भी शुभकामनाएं दीं

पांच बार की आईपीएल चैंपियन और सीएसके की कट्टर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस ने भी धोनी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. मुंबई ने ट्वीट किया, ”माही मार रहा है से लेकर धोनी के स्टाइल में अंत तक… शुद्ध मनोरंजन! जन्मदिन मुबारक हो, एमएसडी.” सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने भी एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट कर धोनी, को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं.

सहवाग ने खास अंदाज में शुभकामनाएं दीं

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी धोनी को बेहद खास अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. सहवाग ने ट्वीट किया,”सूर्य देव के पास अपने रथ को खींचने के लिए 7 घोड़े हैं. ऋग्वेद में दुनिया के 7 हिस्से, 7 ऋतुएं और 7 किले, 7 बुनियादी संगीत सुर, शादी में 7 फेरे, दुनिया के 7 अजूबे और 7वें महीने का 7वां दिन- एक शीर्ष व्यक्ति का जन्मदिन, जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं धोनी.”

हार्दिक पंड्या ने कहा- ”जन्मदिन मुबारक हो मेरे पसंदीदा धोनी

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने भी धोनी के साथ अपनी तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया,”जन्मदिन मुबारक हो मेरे पसंदीदा धोनी.” तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने ट्वीट किया,”भगवान आप पर अनंत आशीर्वाद बरसाते रहें. जन्मदिन की शुभकामनाएँ. जन्मदिन मुबारक हो धोनी भाई.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *