file photo

महेंद्र सिंह धोनी ने IPS संपत कुमार पर लगाया कोर्ट की अवमानना का आरोप : मैच फिक्सिंग से जुड़े मामले में अदालत पहुंचे

खेल

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने मैच फिक्सिंग से जुड़े मामले में IPS अधिकारी संपत कुमार के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. याचिका में उन्होंने संपत पर सुप्रीम कोर्ट और राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है. धोनी ने कोर्ट से संपत के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही शुरू करने और समन जारी करने की मांग की है. कोर्ट में धोनी की इस याचिका को स्वीकार कर मामले को लिस्टेड कर लिया है, लेकिन शुक्रवार को इस पर सुनवाई नहीं हो पाई.

2014 में दायर किया था दीवानी का मुकदमा

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)  ने 2014 में तत्कालीन IG संपत कुमार के खिलाफ दीवानी मुकदमा दायर किया था. यह मुकदमा संपत कुमार को मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग में धोनी से जुड़ा कोई भी बयान देने से रोक लगाने के लिए दायर किया था. पूर्व कप्तान ने अदालत से हर्जाने के तौर पर 100 करोड़ रुपए का भुगतान करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया था.

वहीं, 18 मार्च 2014 को कोर्ट ने अंतरिम आदेश में संपत कुमार पर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)  के खिलाफ बयान देने से रोक लगा दी थी. इसके बाद भी संपत कुमार ने कथित तौर पर सुप्रीम कोर्ट के पास हलफनामा दायर किया, जिसमें न्यायपालिका और मामले में राज्य के वरिष्ठ वकीलों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई थी. धोनी ने अपनी याचिका में संपत के बयानों का भी जिक्र किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *