Sudhir Suri

अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या, एक हमलावर पकड़ा गया

राष्ट्रीय

Amritsar : अमृतसर में गोपाल मंदिर के बाहर धरने पर बैठे शिवसेना नेता सुधीर सूरी की शुक्रवार को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी शुरू की, तो एक हमलावर को पकड़ लिया गया है. अमृतसर के गोपाल मंदिर के बाहर कूड़े में भगवानों की मूर्तियां मिलने के विरोध में शिवसेना नेता सुधीर सूरी मंदिर के बाहर धरने पर बैठे थे. इसी दौरान भीड़ में से किसी ने उन्हें गोली मारी दी.

हमलावर अमृतसर (Amritsar) का ही रहने वाला

गंभीर हालत में सुधीर सूरी को तत्काल अस्पताल ले जाया गया है जहां उनकी मौत हो जाने की पुष्टि हुई है. पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी शुरू की और इस दौरान हमलावर संदीप सिंह को पकड़ लिया गया है. वह अमृतसर का ही रहने वाला है और पेशे से दुकानदार है. आशंका जतायी जा रही है कि पिछले कुछ समय से सुधीर सूरी पर हमला करने की योजना बनायी जा रही थी.

सुधीर सूरी पर हमले की साजिश का खुलासा हुआ था

पंजाब में एसटीएफ और अमृतसर पुलिस ने 23 अक्टूबर को ज्वाइंट ऑपरेशन में पिछले महीने 4 गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया गया था. इनसे पूछताछ में शिवसेना नेता सुधीर सूरी पर हमले की साजिश रचने का खुलासा हुआ था, जिसके लिए यह लोग रेकी भी कर चुके थे. यह भी कबूल किया था कि सूरी पर हमला दीवाली से पहले करना था, परंतु इन गैंगस्टर्स के पकड़े जाने से वारदात टल गयी थी.

गोलियां छत से चली या सीधी, इसकी जांच हो रही

जानकारी के अनुसार, सुधीर सूरी गोपाल मंदिर के बाहर धार्मिक मूर्तियों की बेअदबी को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान दोपहर के समय उन पर अज्ञात युवकों ने आकर गोलियां चला दीं. अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि गोलियां किसी छत से चलायी गयी या सीधी.

छाती पर लगी गोली, अस्पताल में मौत

गोलियां चलाने वाले किस ओर भागे, अभी तक यह भी साफ नहीं हो पाया है. जवाबी कार्रवाई करते हुए उनके सुरक्षाकर्मियों ने भी हवाई फायर किए. गोलियां सुधीर सूरी की छाती पर लगी. जिसके बाद तुरंत उन्हें प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *