ED

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी का समन, तीन नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

झारखण्ड

रांची : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अवैध पत्थर खनन मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन जारी किया है. ईडी ने उन्हें तीन नवंबर को पूर्वाह्न करीब 11:30 बजे राजधानी के ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए तलब किया है. ईडी ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर इस दिन कार्यालय की सुरक्षा का विशेष प्रबंध करने का आग्रह किया है.

पंकज मिश्रा मनी लॉन्डिंग मामले में जेल में बंद है

इससे पहले ईडी (ED) मुख्यमंत्री के करीबी अभिषेक से पूछताछ और मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के ठिकाने पर भी छापा मार चुका है. पंकज मिश्रा मनी लॉन्डिंग मामले में जेल में बंद है. ईडी के अफसर आने वाले दिनों में कुछ वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अफसरों से भी पूछताछ कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि इस मामले में ईडी ( ED) ने विशेष अदालत को बताया है कि पंकज मिश्रा के चार खातों को फ्रीज कर दिया गया है. इन खातों में 83.98 लाख रुपये जमा थे. अवैध खनन के वक्त इन बैंक खातों में बेहिसाब नकदी जमा हुई. इस साल आठ जुलाई को पंकज मिश्रा के ठिकानों पर छापामारी की गई. इस दौरान सीलबंद लिफाफा बरामद हुआ. इसमें एक पासबुक और हस्ताक्षर की हुई दो चेक बुक हैं. इनमें 31 ब्लैंक चेक बैंक ऑफ इंडिया, गंगाप्रसाद शाखा के हैं. पासबुक और चेकबुक हेमंत सोरेन की हैं.

सोरेन को भेजे गए समन के मद्देनजर ईडी ( ED) ने पुलिस मुख्यालय से अपने हिनू एयरपोर्ट रोड स्थित ऑफिस की सुरक्षा बढ़ाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की है. ईडी ने पुलिस मुख्यालय को भेजे पत्र की एक प्रति केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ( सीआरपीएफ) को भी भेजी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *