CM Hemant

सीएम हेमंत सोरेन से मिले दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी सुजीत मुंडा, जमीन और घर का मिला भरोसा

राँची

रांची : सीएम हेमन्त सोरेन से मंगलवार को कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी सुजीत मुंडा ने मुलाकात की. सुजीत मुंडा ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि चार दिसंबर से 17 दिसंबर तक आयोजित होने वाले ब्लाइंड क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उनका चयन टीम इंडिया में हुआ है.

मुख्यमंत्री ने क्रिकेट किट भी प्रदान किया

सीएम हेमन्त ने दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी सुजीत मुंडा को ब्लाइंड टी-20 वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं. मुख्यमंत्री ने मौके पर सुजीत मुंडा को क्रिकेट किट भी प्रदान किया. मुख्यमंत्री ने दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी सुजीत मुंडा को रांची में जमीन तथा उक्त जमीन पर घर देने का भरोसा दिया है.

बच्चों की पढ़ाई का पूरा जिम्मा उठाएगी सरकार

सीएम हेमन्त ने सुजीत मुंडा से कहा कि राज्य सरकार आपके बच्चों की पढ़ाई का पूरा जिम्मा उठाएगी. आपके बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले यह राज्य सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है. नई खेल पॉलिसी के तहत स्कॉलरशिप एवं कैश अवार्ड का प्रावधान है, इसका लाभ आपको मिले इस निमित्त निर्देश दे दिया गया है.

नयी खेल नीति के तहत सुविधाएं देने का निर्देश

सीएम हेमन्त के समक्ष दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी सुजीत मुंडा एवं उनकी पत्नी अनीता तिग्गा ने कहा कि उनके पास रहने के लिए अपना कोई घर नहीं है. वर्तमान में भी मौसीबाड़ी, जगन्नाथपुर क्षेत्र में रहकर किसी तरह जीवन- यापन करते हैं तथा उनकी आर्थिक स्थिति भी काफी दयनीय है.

उनकी बातों को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें हरसंभव राज्य सरकार की ओर से मदद देने का भरोसा दिया है. मुख्यमंत्री ने खेल निदेशक को निर्देश दिया कि सुजीत मुंडा की आवश्यकताओं और समस्याओं के मद्देनजर नयी खेल नीति के तहत खिलाड़ियों को जो सुविधाएं दी जाती हैं वे सुविधाएं उन्हें उपलब्ध करायी जाए.

मुख्यमंत्री से मिलकर काफी खुश दिखे सुजीत मुंडा

सीएम हेमन्त हेमन्त सोरेन से मुलाकात करने के बाद सुजीत मुंडा काफी खुश दिखाई पड़े. मुख्यमंत्री से बातचीत करने के बाद सुजीत मुंडा ने कहा कि निश्चित तौर पर अब मैं ब्लाइंड टी-20 वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा. सुजीत मुंडा ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ उनकी काफी सकारात्मक वार्ता हुई है.

मुख्यमंत्री ने उन्हें हरसंभव मदद पहुंचाने का भरोसा दिया है. सुजीत मुंडा ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, खेल निदेशक सरोजनी लकड़ा उपस्थित थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *