Ranchi mercury

Ranchi Weather Update : रांची में ठंड का एहसास, 11 से 12 डिग्री तक पहुंच सकता है पारा

राँची

Ranchi Weather Update : राजधानी रांची में नवंबर महीने के पहले सप्ताह से ही ठंड का एहसास ज्यादा होने लगा है. सुबह और शाम को सिहरन बढ़ गई है. सुबह से ही कोहरा और धुंध छा रहा है. दिन में भी तेज धूप नहीं खिल रही है. आंशिक रूप से बादल छाए रह हैं. 10 नवंबर तक रांची का पारा 11 से 12 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है.

Ranchi Weather Update : दिन के तापमान में भी गिरावट

पिछले पांच दिनों से रात का न्यूनतम तापमान लगातार गिर रहा है. दिन के तापमान में भी गिरावट शुरू हो गई है. रात का तापमान 15 डिग्री पर पहुंच गया है और दिन में भी 26 से 27 डिग्री पर आ गया है. अचानक ठंड बढ़ने से लोग घर और बाजार में जैकेट, स्वेटर और टोपी में नजर आने लगे हैं.

पहले सप्ताह तक सुबह में धुंध और कोहरा रहेगा

Ranchi Weather Update : मौसम विज्ञान केंद्र रांची के हेड अभिषेक आनंद ने बताया कि नवंबर के पहले सप्ताह तक सुबह में धुंध और कोहरा रहेगा. दिन में धूप निकलेगी और आसमान साफ रहेगा. चार नवंबर तक रांची और आसपास अधिकतम तापमान 27 से 28 डिग्री और न्यूनतम 15 से 16 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. साल 2020 और साल 2021 में आठ नवंबर को रांची का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रिकार्ड किया गया था जबकि साल 2019 में न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *