Health Minister

एक्शन में स्वास्थ्य मंत्री : RIMS के एक डॉक्टर को किया सस्पेंड, एक का वेतन काटा

राँची

रांची : स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता शुक्रवार को रिम्स में तीन दिवसीय राज्यस्तरीय मुफ्त हृदय जांच शिविर में बतौर विशिष्ट अतिथि पहुंचे. कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद वे कार्डियोलॉजी विभाग पहुंचे, जहां उन्होंने करीब डेढ़ घंटे तक रिम्स के वरीय चिकित्सकों के साथ बातचीत की.

डॉक्टरों और प्रबंधन के वरीय अधिकारियों को कड़ी फटकार

स्वास्थ्य मंत्री ने बारी-बारी से सभी डॉक्टरों और प्रबंधन के वरीय अधिकारियों को कड़ी फटकार लगायी. अस्पताल की व्यवस्था और चिकित्सकों के अंतर कलह को सुलझाने का प्रयास किया. इस दौरान उन्होंने सीटीवीएस विभाग के वरीय चिकित्सक डॉ. राकेश चौधरी को सस्पेंड करते हुए विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की है, जबकि कार्डियोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ प्रकाश कुमार को शो कॉज करते हुए एक महीने का वेतन काट दिया गया. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि समझौता नहीं, बल्कि एक्शन लेने के लिए आया हूं.

डॉ. प्रकाश और डॉ. हेमंत नारायण में बहस

स्वास्थ्य मंत्री के रिम्स से जाते ही कार्डियोलॉजी के डॉ. प्रकाश और डॉ. हेमंत नारायण के बीच मेन गेट पर तीखी बहस हुई. हालांकि, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हिरेंद्र बिरुआ दोनों डॉक्टरों को समझा-बुझाकर अस्पताल के अंदर ले गए. उल्लेखनीय है कि कार्डियोलॉजी के डॉ प्रकाश कुमार और डॉ हेमंत नारायण के बीच जनवरी 2018 में भी मारपीट हुई थी. इसमें डॉ हेमंत नारायण का पैर और डॉ प्रकाश कुमार का हाथ टूट गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *