ED

ED का सेना की जमीन के सौदागरों पर शिकंजा, झारखंड और पश्चिम बंगाल में छापा

राँची

रांची : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सेना की जमीन बेचने वालों पर शिकंजा कस दिया है. ईडी ने शुक्रवार सुबह झारखंड के रांची और पश्चिम बंगाल में कोलकाता समेत एक साथ 12 से अधिक ठिकानों पर छापा मारा है. ईडी (ED) इस समय बरियातू रोड स्थित सेना के कैंप की 4.55 एकड़ जमीन बेचने के मामले की जांच कर रहा है.

ईडी (ED) ने कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल और एक अन्य कारोबारी विष्णु अग्रवाल के ठिकानों पर दबिश दी है. इसके अलावा बरियातू जमीन की रजिस्ट्री करने वाले दो सब रजिस्ट्रार के यहां भी छापा मारा गया है. उल्लेखनीय है कि 14 लोगों को साल 2019 में सेना के कब्जे वाली 4.46 एकड़ जमीन बेची गई थी.

जमीन को बेचने वाले का नाम जयंत कर्नाड

यह जमीन रांची के बरियातू रोड स्थित बड़गाई अंचल के मोरहाबादी मौजा में है. जमीन का खाता नंबर 557 और कुल रकबा 4.46 एकड़ है. इस जमीन को बेचने वाले का नाम जयंत कर्नाड है. वह जमशेदपुर के टेल्को थाना क्षेत्र के सात रिवर व्यू एन्क्लेव में रहता है. राजस्व रिकॉर्ड की पंजी-टू में यह भूमि मुजेश्वर लक्ष्मण राव के पुत्र मुनजेश्वर मुकुद राव के नाम से दर्ज है. इसके साथ ही वर्ष 1960-61 में दाखिल खारिज वाद संख्या 1298 आर-26/60-61 दर्ज है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *