Latehar

लातेहार : बेंदी के जंगल में पुलिस मुठभेड़ में जेजेएमपी के तीन उग्रवादी ढेर

लातेहार

लातेहार : लातेहार पुलिस ने एक मुठभेड़ में प्रतिबंधित संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के तीन उग्रवादियों को मुठभेड़ में मार गिराने में सफलता हासिल की है.

मारे गए उग्रवादियों की अभी नहीं हो सकी है शिनाख्त

पुलिस ने घटनास्थल से दो इंसास राइफल और एक एसएलआर बरामद की है. सदर थाना क्षेत्र के बेंदी जंगल में मारे गए उग्रवादियों की अभी पहचान नहीं हो सकी है. अन्य उग्रवादियों की तलाश में पुलिस जुटी है.

पुलिस टीम का गठन कर उग्रवादियों के खिलाफ छापामारी की गई

इस संबंध में लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जेजेएमपी के उग्रवादी किसी घटना को अंजाम देने के लिए जंगल में एकत्र हुए हैं. इस सूचना पर अभियान एएसपी संतोष मिश्रा के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन कर उग्रवादियों के खिलाफ छापामारी की गई. जंगल में पुलिस को देखते ही उग्रवादियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया. जवाब में पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की.

घटनास्थल से दो इंसास राइफल और एक एसएलआर बरामद

एसपी अंजन ने बताया कि पुलिस टीम में इस मुठभेड़ में जेजेएमपी के तीन उग्रवादियों को घटनास्थल पर ही मार गिराया. पुलिस को भारी पड़ता देख दल के अन्य उग्रवादी जंगल का लाभ उठाकर फरार हो गए. पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान तीनों नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से पुलिस ने दो इंसास राइफल और एक एसएलआर बरामद की है. मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी

मुठभेड़ की सूचना मिलने पर पलामू डीआईजी राजकुमार लकड़ा पूरे दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली. डीआईजी लकड़ा ने बताया कि इलाके में सर्च अभियान जारी है और मारे गए उग्रवादियों की पहचान की कोशिश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *