लातेहार में इनामी एरिया कमांडर हथियार के साथ गिरफ्तार

लातेहार

लातेहार : भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर काजेश गंझू को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार नक्सली चंदवा थाना क्षेत्र के हेसला गांव का रहने वाला है. पुलिस ने इसे हेसला गांव से ही गिरफ्तार किया. इस पर दो लाख रुपए का इनाम भी घोषित था.

सूचना थी कि काजेश गंझू हेसला के आसपास देखा गया है

एसपी अंजनी अंजन ने सोमवार को प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी का एरिया कमांडर काजेश गंझू इन दिनों अपने गांव हेसला के आसपास देखा गया है. सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ संतोष कुमार मिश्र और पुलिस इंस्पेक्टर अमित कुमार गुप्ता के नेतृत्व में टीम गठित कर उग्रवादी के खिलाफ छापामारी की गयी.

भनक लगते ही भागने का प्रयास किया, पुलिस ने घेरकर दबोचा

पुलिस की टीम जैसे ही गांव पहुंची तो उग्रवादी को इसकी भनक लग गयी और वह भागने का प्रयास करने लगा. लेकिन पुलिस ने उसे घेरकर धर दबोचा. उसके पास से एक देसी बंदूक तथा एक गोली भी बरामद हुई. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार एरिया कमांडर लातेहार के अलावा आसपास के विभिन्न जिलों में सक्रिय था .इस पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में 24 से अधिक मामले दर्ज हैं.

2019 के पुलिस पर हमले शामिल था, चार जवान शहीद हुए थे

एसपी ने कहा कि वर्ष 2019 में चंदवा थाना क्षेत्र में जिस नक्सली हमले में चार जवान शहीद हुए थे, उस हत्याकांड में भी यह शामिल था. भाकपा माओवादी के रीजनल कमांडर रविंद्र गंझु का यह काफी विश्वास कमांडर था और उसके साथ सभी वारदातों में शामिल रहता था.

पुलिस को इसकी कई दिनों से तलाश थी. एसपी ने कहा कि गिरफ्तार नक्सली से पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी भी प्राप्त हुई है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *