Kolkata jalpaiguri

कोलकाता : विसर्जन के दौरान नदी में बढ़ा पानी, 8 की मौत, 40 से अधिक लोग फंसे

राष्ट्रीय

कोलकाता :  पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के माल बाजार में माल नदी में प्रतिमा विसर्जन के दौरान अचानक नदी का जल स्तर बढ़ने से कई लोग तेज बहाव में बह गए हैं. घटना में 8 लोगों की डूबने से मौत हो गई है, जबकि कई अभी लोग लापता हैं. 11 लोगों को नदी से निकालकर गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है. नदी के बीच में अभी 40 से अधिक लोग फंसे हुए हैं. आपदा प्रबंधन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य में जुटी है.

कई लोग लापता

बताया गया कि जिले के माल बाजार में माल नदी में प्रतिमा विसर्जन करने लोग गए थे. विसर्जन के दौरान ही पहाड़ से अचानक तेजी से पानी आ गया और जल स्तर बढ़ने से नदी के बीच बने टापू पर काफी लोग फंस गए. इस दौरान 8 लोगों की डूबकर मौत हो गई है. इसके अलावा कई लोग लापता है. इस घटना में 11 लोगों को नदी से निकालकर गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

40 से अधिक लोग नदी के अंदर एक द्वीप पर फंसे हुए

प्रशासन और स्थानीय लोग जेसीबी की मदद से राहत और बचाव में जुटे हैं. बताया जा रहा है कि पहाड़ से तेज गति से हो रहे पानी के बहाव के कारण लोगों को निकालने में दिक्कतें आ रही है. जलपाईगुड़ी की डीएम मौमिता गोदरा बसु पूरे हालात पर निगरानी बनाए हुए हैं.बुधवार रात 11:45 बजे के करीब जिलाधिकारी मौमिता गोदारा बसु ने बताया है कि इस घटना में सात लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. अभी 40 से अधिक लोग नदी के अंदर एक द्वीप पर फंसे हुए हैं. आपदा प्रबंधन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है और लापता लोगों की तलाश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *