पारिवारिक आपातकाल के कारण स्वदेश लौटे कोहली; गायकवाड़ टेस्ट सीरीज से बाहर

खेल

नई दिल्ली : सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है, वहीं, विराट कोहली भी प्रिटोरिया में चल रहे तीन दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड गेम का हिस्सा नहीं होंगे. क्रिकबज के अनुसार, युवा सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ उंगली की चोट से उबर नहीं पाए हैं. उन्हें दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम प्रबंधन ने रिलीज कर दिया है.

मैच से पहले वापस साउथ अफ्रीका जा सकते हैं विराट

वहीं, हाल ही में टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका गए कोहली को पारिवारिक आपात स्थिति के कारण भारत लौटना पड़ा. आपातकाल का सटीक विवरण स्पष्ट नहीं है, लेकिन बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि वह 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए समय पर जोहान्सबर्ग वापस आ जाएंगे. कोहली टीम प्रबंधन और बीसीसीआई से तीन दिवसीय अभ्यास मैच को छोड़ने की अनुमति लेने के बाद लगभग तीन दिन पहले मुंबई के लिए रवाना हुए. कोहली के शुक्रवार (22 दिसंबर) को लौटने की उम्मीद है.

गायकवाड़ को दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लग गई थी

26 साल के गायकवाड़ को 19 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ में मेजबान टीम के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लग गई थी. वह दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान अपनी अनामिका पर लगी चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं. वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. बीसीसीआई ने सलाह के बाद उन्हें तुरंत रिलीज करने का फैसला किया है. उनके शनिवार तक भारत पहुंचने की उम्मीद है.

3 जनवरी को दूसरा और अंतिम टेस्ट शुरू होगा

इस बीच, अभ्यास मैच में, जो शुक्रवार को समाप्त होगा, अधिकांश भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. सरफराज खान और अभिमन्यु ईश्वरन ने मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया जबकि कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर प्रभावशाली दिखे.

फिलहाल, सभी भारतीय खिलाड़ी अलग-अलग मैचों में शामिल होकर बिखरे हुए हैं. गुरुवार को एकदिवसीय श्रृंखला और शुक्रवार को तीन दिवसीय खेल समाप्त होने के साथ, भारतीय दल के सभी समूह अब जोहान्सबर्ग में इकट्ठा होंगे और वहां से टेस्ट के लिए सेंचुरियन जाएंगे. 30 दिसंबर को समाप्त होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद, खिलाड़ी केपटाउन जाएंगे, जहां 3 जनवरी को दूसरा और अंतिम टेस्ट शुरू होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *