KKR VS GT

KKR VS GT : आखिरी ओवर में रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के मार गुजरात टाइटंस से छीनी जीत

खेल

KKR VS GT  : कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिंकु सिंह (48 नाबाद) की सनसनीखेज़ पारी की बदौलत गुजरात टाइटन्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सांस रोक देने वाले मुकाबले में तीन विकेट से मात दी.

गुजरात टाइटन्स ने केकेआर के सामने 205 रन का लक्ष्य रखा था

गुजरात टाइटन्स ने विजय शंकर (63 नाबाद) और साई सुदर्शन (53) के विस्फोटक अर्द्धशतकों की केकेआर के सामने 205 रन का लक्ष्य रखा. केकेआर ने 17 ओवर में 157 रन पर सात विकेट गंवा दिये थे, लेकिन रिंकु ने 21 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 48 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई.

रिंकू ने 5 गेंद पर लगातार 5 छक्के जमाए

केकेआर को आखिरी ओवर में 29 रन की दरकार थी और पहली गेंद पर उमेश यादव ने एक रन लिया. रिंकु को पांच गेंद पर 28 रन बनाने थे और उन्होंने लगातार पांच छक्के जड़कर गुजरात के मुंह से जीत छीन ली. गुजरात ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और शुभमन गिल के साथ 33 रन की साझेदारी के बाद ऋद्धिमान साहा (17) आउट हो गये.

गिल और सुदर्शन ने दूसरे विकेट के लिये 67 रन की साझेदारी की

नारायण को पहली सफलता मिलने के बाद कप्तान नीतीश राणा ने दोनों छोर से स्पिनरों से गेंदबाजी करवाई लेकिन गिल और सुदर्शन ने गुजरात की पारी को संभाल लिया. गिल कई मौकों पर कदमों का खूबसूरत इस्तेमाल करते हुए स्पिनरों को चौके लगाते नज़र आये. गिल और सुदर्शन ने दूसरे विकेट के लिये 67 रन की साझेदारी की.

गिल ने 31 गेंद पर 39 रन बनाये

नारायण ने अंततः गिल को आउट करके इस साझेदारी को समाप्त किया. गिल ने 31 गेंद पर 39 रन बनाये, जिसमें पांच चौके शामिल रहे. गिल के बाद अभिनव मनोहर भी 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गये और गुजरात की पारी कुछ हद तक धीमी पड़ गयी.

सुदर्शन ने 36 गेंद में बनाया अर्द्धशतक

KKR VS GT  : सुदर्शन 36 गेंद में अपना अर्द्धशतक पूरा करने के कुछ समय बाद पवेलियन लौट गये. गुजरात 18 ओवर में 159 रन ही बना सकी थी, लेकिन शंकर ने आखिरी दो ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी का उत्कृष्ट प्रदर्शन करके टीम को 200 के पार पहुंचा दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *