twitter

12 साल की लड़की का हाथ पकड़कर कहां जा रहा है उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन

विदेश

North Korean leader Kim Jong Un: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. इसकी चर्चा जोरों पर लोग कर रहे हैं. तो आइए आपको इस तस्वीर के बारे में बताते हैं. दरअसल, तस्वीर में किम जोंग उन एक लड़की के साथ नजर आ रहा है. उसने उस लड़की का हाथ पकड़ रखा है. ये लड़की कोई और नहीं बल्कि उसकी बेटी है जो पहली बार दुनिया के सामने आयी है.

खबरों की मानें तो किम जोंग उन शनिवार को अपनी बेटी के साथ कोरिया की सबसे बड़ी बैलिस्टिक मिसाइल के लॉन्चिंग में नजर आये थे. इस दौरान किम जोंग उन अपनी 12 साल की बेटी का हाथ पकड़े दिखे जिसकी तस्वीर सामने आयी है. यहां चर्चा कर दें कि ऐसा पहली बार हुआ कि किम जोंग उन अपनी बेटी के साथ खुले तौर पर नजर आये और कैमरे में कैद कर लिये गये.

हालांकि किम जोंग उन की बेटी को लेकर कोई और जानकारी सामने नहीं आ सकी है. इसमें न तो उनका खुलासा किया गया और न ही कोई डिटेल ही कहीं प्रकाशित हुई है. यह फोटो उस वक्त का बताया जा रहा है जब दोनों Hwasong-17 ICBM मिसाइल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. किम जोंग उन की बेटी को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं कि उसकी उम्र 12 से 13 साल हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *