Jharkhand

Jharkhand : हजारीबाग में दो बच्चे व प. सिंहभूम में पिता और मासूम बेटी जिंदा जले

हज़ारीबाग

Jharkhand : जिले के बरकट्ठा प्रखंड के चेचकपी में एक घर में रखे पुआल में आग लगने से दो बच्चे जिंदा जल गए. वही पश्चिमी सिंहभूम जिले के किरीबुरू स्थित घर में आग लगने से पिता और मासूम बेटी जिंदा जल गए. आग लगने का कारण स्पष्ट रूप से पता नहीं चल पाया है. मृतकों में साक्षी कुमारी (04) और अविनाश कुमार (03) हैं. जानकारी के अनुसार सोमवार देर शाम दोनों बच्चे पुआल में खेल रहे थे. इसी दौरान पुआल में आग लग गयी.

भरसक प्रयास के बावजूद बच्चों ने दम तोड़ दिया

Jharkhand : स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया. जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक काफी देर हो चुकी थी और दोनों बच्चों ने दम तोड़ दिया. सूचना पर पहुंची बरकट्ठा पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया. मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद दोनों बच्चों का शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पश्चिमी सिंहभूम : घर में लगी आग, पिता और मासूम बेटी जिंदा जले

Jharkhand : पश्चिमी सिंहभूम जिले के किरीबुरू स्थित घर में आग लगने से पिता और मासूम बेटी जिंदा जल गए. घटना सोमवार देर रात की है. स्थानीय लोगों ने मंगलवार को बताया कि देर रात जिले के किरीबुरू- मेघाहातुबुरू जेनरल अस्पताल के पीछे वर्षों से बंद पड़े मुर्दा घर में अवैध तरीके से रह रहे अमीर हुसैन उर्फ काना एवं उसकी मासूम बेटी बिजली (4 ) आग लगने की वजह से जिंदा जल गए. घर सुनसान जगह पर था, जिसकी वजह से आग लगने की जानकारी किसी को नहीं हो पायी.

घर में भीतर से ताला लगाकर सो रहा था अमीर हुसैन

घटना उस वक्त हुई जब घर में भीतर से ताला लगाकर अमीर हुसैन सो रहा था. साथ में उसकी नन्हीं बेटी भी सोई थी. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आग कैसे लगी. अमीर हुसैन उर्फ काना की तीन बेटी और एक बेटा है. उसकी बेटी नजमा खातून और जरीना खातून ने बताया कि उनके पिता कबाड़ी बेचकर घर चलाते थे और सबसे छोटी बहन के साथ यहां रहते थे.

परिवार के अन्य सदस्य मंगलाहाट में रहते हैं

जबकि परिवार के अन्य सदस्य मंगलाहाट में रहते हैं. उन्हें घटना की जानकारी परिचित महिला ने दी. सूचना मिलने पर मंगलवार को किरीबुरू के इंस्पेक्टर वीरेन्द्र एक्का, थाना प्रभारी फिलमोन लकड़ा घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *