Chaibasa

चाईबासा में आईईडी ब्लास्ट में घायल जवान एयरलिफ्ट कर लाया गया रांची

झारखण्ड राँची

चाईबासा के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत अंजनबेड़ा गांव में बुधवार को आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ 197 बटालियन का एक जवान घायल हो गया. उसे एयरलिफ्ट कर रांची भेजा गया है. चाईबासा एसपी आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि आईईडी ब्लास्ट में घायल जवान को एयरलिफ्ट कर रांची भेजा गया है.

नक्सलियों के बड़ी संख्या में  होने की सूचना पर चला अभियान

चाईबासा एसपी ने बताया कि कोल्हान क्षेत्र में भाकपा माओवादी नक्सलियों के बड़ी संख्या में उपस्थित होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की सूचना के सत्यापन के लिए अहले सुबह से चाईबासा पुलिस, कोबरा 209 बीएन, 203 बीएन, झारखंड जगुआर और सीआरपीएफ 60 बीएन, 174 बीएन, 197 बीएन की टीमों का एक संयुक्त अभियान दल गठित कर अभियान संचालित किया जा रहा था.

सुरक्षा बलों को लक्षित कर आईईडी का विस्फोट किया गया

इसी क्रम में मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अन्तर्गत जोजोहातु से अंजदबेड़ा के बीच सुरक्षा बलों को लक्षित करने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा एक आईईडी का विस्फोट किया गया. इसमें सीआरपीएफ 197 बीएन के एसआई इंसार अली जख्मी हुए हैं. फिलहाल, उनकी स्थिति स्थिर बतायी जा रही है. सर्च अभियान के दौरान उसी क्षेत्र में एक अन्य जिंदा पाइप बम आईईडी बरामद किया गया, जिसे सुरक्षा बलों एवं बम निरोधक दस्ता ने उसी स्थान पर नष्ट कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *