Jashn e Miladunnabi

जश्न-ए-मिलादुन्नबी को लेकर रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 41 स्थानों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त

राँची

जश्न-ए-मिलादुन्नबी नौ अक्टूबर को राजधानी रांची सहित पूरे राज्य में मनाया जायेगा. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंजताम किये गये हैं. ग्रामीण और शहरी इलाके में जुलूस-ए-ईद मिलादुन्नबी रविवार की सुबह नौ बजे निकाला जायेगा. रांची के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों से जो जुलूस निकलेगा वह डोरंडा स्थित रिसालदार बाबा के मजार तक पहुंचेगा.

जुलूस के आगे एवं पीछे भी मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त रहेंगे

डीसी राहुल सिन्हा और एसएसपी किशोर कौशल ने संयुक्त आदेश जारी कर मजिस्ट्रेट पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की है. जुलूस-ए-ईद मिलादुन्नबी पर शहर को छह अलग-अलग जोन में बांटकर जोनल मजिस्ट्रेट को इसकी जिम्मेदारी दी गई है. जुलूस के आगे एवं पीछे भी मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त रहेंगे. साथ ही शहर के कुल 41 स्थानों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट को प्रतिनियुक्त किया गया है.

जिला नियंत्रण कक्ष भी स्थापित

नौ अक्टूबर को सुबह सात बजे से पर्व की शांतिपूर्ण समाप्ति तक इनकी प्रतिनियुक्ति की गई है. जश्न-ए-मिलादुन्नबी के मौके पर जिला नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है. कंट्रोल रुम में सुबह सात बजे से पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

पवन कुमार, कार्यपालक दण्डाधिकारी, सदर को रांची नियंत्रण कक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. इनका मोबाइल नंबर 9431334005 है. वहीं अग्निशमन पदाधिकारी, रांची को रिसालदार बाबा, कर्बला चौक, रतन पीपी एवं जिला नियंत्रण कक्ष में अग्निशमन वाहन की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है. वहीं रांची के सिविल सर्जन को रिसालदार बाबा मजार के पास एवं नियंत्रण कक्ष में एक-एक एम्बुलेंस लगाने की जिम्मेदारी दी गयी है. ये एंबुलेंस आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं के साथ मौजूद रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *