tanagar

ईटानगर में ‘डोनी पोलो’ हवाई अड्डे का उद्घाटन, पीएम बोले- आलोचकों को करारा जवाब

राष्ट्रीय

ईटानगर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछली कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि योजनाओं को अटकाने, लटकाने और भटकाने का युग चला गया है. हम ऐसी कार्य संस्कृति लेकर आए हैं जहां योजनाओं का शिलान्यास और उसका उद्घाटन भी हम करते हैं. उन्होंने कहा कि डोनी पोलो हवाई अड्डे का शुभारंभ उन आलोचकों को करारा जवाब है, जिन्होंने हवाई अड्डे के शिलान्यास को चुनावी हथकंडा करार देने की कोशिश की थी.

600 मेगावाट के कामेंग हाइड्रो पावर स्टेशन राष्ट्र को समर्पित

प्रधानमंत्री ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में देश के पहले ग्रीनफील्ड डोनी पोलो हवाई अड्डे का उद्घाटन किया और 600 मेगावाट के कामेंग हाइड्रो पावर स्टेशन राष्ट्र को समर्पित किया. फरवरी 2019 में इस एयरपोर्ट का शिलान्यास स्वयं प्रधानमंत्री मोदी ने किया था. बीच में महामारी की चुनौतियों के बावजूद एयरपोर्ट का काम बहुत कम समय में पूरा किया गया है.

अरुणाचल की अनुशासनप्रियता प्रशंसनीय

सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने राज्य के लोगों की अनुशासनप्रियता की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे अरुणाचल से नई उमंग, ऊर्जा और नया उत्साह लेकर लौटते हैं. उन्होंने कहा कि अरुणाचल के लोगों के चेहरे पर कभी भी उदासीनता और निराशा नहीं झलकती है.

अटकाना, लटकाना और भटकाना का युग चला गया

प्रधानमंत्री ने कहा कि उद्घाटन उन लोगों के मुंह पर करारा तमाचा है, जिन्होंने दावा किया था कि अरुणाचल प्रदेश में आगामी चुनावों के कारण शिलान्यास किया गया है. उन्होंने कहा, “आप जानते हैं कि हम एक कार्य संस्कृति लेकर आए हैं, जिसका शिलान्यास हम करते हैं, उसका उद्घाटन भी हम करते हैं. अटकाना, लटकाना और भटकाना का युग चला गया.”

हम देश के विकास के लिए काम करते हैं

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश में जो सरकार है, उसकी प्राथमिकता देश का विकास है, देश के लोगों का विकास है. साल में 365 दिन, चौबीसों घंटे, हम देश के विकास के लिए ही काम करते हैं. उन्होंने कहा कि हम देश के विकास के लिए काम करते हैं. मैं यहां अरुणाचल प्रदेश में हूं, जहां सूरज उगता है, और दमन में उतरूंगा, जहां सूरज डूबता है. हम चुनाव के लाभ के लिए काम नहीं करते हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सीमावर्ती क्षेत्रों में गांवों को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है. डबल इंजन सरकार अरुणाचल प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जा रही है.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि हमारा सपना था कि हमारे प्रदेश की राजधानी में एयरपोर्ट बने, आज प्रधानमंत्री मोदी के प्रयास से वह सपना साकार हो गया है. उन्होंने इस हवाई अड्डे के निर्माण के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *