आईपीएल : गुजरात ने केकेआर को 7 विकेट से हराया, विजय शंकर ने लगाया नाबाद अर्धशतक

खेल

कोलकाता : हरफनमौला विजय शंकर (नाबाद 51) के अर्धशतक और शुभमन गिल (49), डेविड मिलर (नाबाद 32) की बेहतरीन पारियों की बदौलत गुजरात टाइटंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को सात विकेट से हरा दिया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 179 रन बनाए. जवाब में गुजरात ने 17.5 ओवर में 3 विकेट पर 180 रन बनाकर मैच जीत लिया.

गुजरात की टीम को  साहा  और गिल ने तेज शुरुआत दिलाई

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम को ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने 4 ओवर में 41 रन जोड़े. पांचवें ओवर में आंद्रे रसल ने साहा को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी. साहा ने 10 रन बनाए. 11वें ओवर में 91 के कुल स्कोर पर कप्तान हार्दिक पांड्या 26 रन बनाकर हर्षित राना का शिकार बने.

डेविड मिलर और विजय शंकर ने नाबाद 87 रनों की साझेदारी की

अगले ही ओवर में सुनील नरेन ने गिल को आउट कर गुजरात को तीसरा झटका दिया. गिल ने 49 रन बनाए. इसके बाद डेविड मिलर और विजय शंकर ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और चौथे विकेट के लिए नाबाद 87 रनों की साझेदारी कर गुजरात को 7 विकेट से जीत दिला दी. शंकर 24 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्के की बदौलत 51 और मिलर 18 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के की बदौलत 32 रन बनाकर नाबाद रहे.

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीत केकेआर को बल्लेबाजी दिया

इससे पहले इस मैच में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया. केकेआर को रहमानुल्लाह गुरबाज और एन जगदीशन ने अच्छी शुरूआत दिलाई. तीसरे ओवर में 23 के कुल स्कोर पर मोहम्मद शमी ने जगदीशन को एलबीडब्ल्यू कर गुजरात को पहली सफलता दिलाई.

शमी ने शार्दुल ठाकुर को आउट कर केकेआर को दूसरा झटका दिया

इसके बाद शमी ने शार्दुल ठाकुर (00) को आउट कर केकेआर को दूसरा झटका दिया. इसके बाद वेंकटेश अय्यर और कप्तान नीतीश राणा भी कुछ खास नहीं कर सके और क्रमशः 11 और 4 रन बनाकर चलते बने. हालांकि गिरते विकेटों के बीच एक तरफ से रहमानुल्लाह गुरबाज ने आतिशी बल्लेबाजी जारी रखी और 81 रनों की शानदार पारी खेली.

रहमानुल्लाह 5 चौके और 7 छक्के लगाए

इस दौरान रहमानुल्लाह 39 गेंदों का सामना किया और 5 चौके और 7 छक्के लगाए. उनके आउट होने के बाद आंद्रे रसेल (19 गेंदों पर 34 रन) और रिंकू सिंह (19) ने उपयोगी पारी खेल केकेआर का स्कोर 20 ओवर में 7 विकेट पर 179 रनों तक पहुंचा दिया. गुजरात की तरफ से मोहम्मद शमी ने 3, नूर अहमद और जोशुआ लिटिल ने 2-2 विकेट लिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *