आईपीएल : कल पहला क्वॉलिफायर मुकाबला, चार बार की चैंपियन सीएसके से भिड़ेगी गुजरात टाइटंस, एलिमिनेटर में मुंबई का सामना लखनऊ से

खेल

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीए) 2023 का सफर अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है. टूर्नामेंट का पहला क्वॉलिफायर मुकाबला गुजरात टाइटन्स (जीटी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच खेला जाना है. चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के साथ एक और मुकाबले के लिए तैयार है.

जीतनेवाले टीम ही फाइनल में पहुंच पाएगी

गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के सीजन 16 के लीग चरण को क्रमशः नंबर एक और दो के रूप में समाप्त किया है. अंकतालिका में टॉप 2 में रहने का मतलब है कि यह गुजरात और चेन्नई आईपीएल 2023 क्वॉलिफायर 1 में एक- दूसरे के साथ भिड़ेंगे, लेकिन इन दोनों में से जीतने वाली टीम ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर पाएगी.

क्वॉलिफायर 1 में हारने वाली टीम के पास एक और मौका

क्वॉलिफायर 1 में हारने वाली टीम के पास फाइनल तक पहुंचने के लिए एक और मौका होगा. आईपीएल 2023 प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करने वाली पहली टीम हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस रही, जिसने सनराइजर्स हैदराबाद पर 34 रन की जोरदार जीत के साथ अपनी जगह पक्की की.

चेन्नई ने दिल्ली कैपिटल्स को हरा प्लेऑफ की सीट बुक की

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने टूर्नामेंट के अपने आखिरी लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 77 रन से हराकर प्लेऑफ की सीट बुक की. क्वालीफायर 1 गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मंगलवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, बुधवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में लखनऊ सुपरजाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा.

क्वालिफायर 1 की हारने वाली टीम एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम से भिड़ेगी

क्वालिफायर 1 की हारने वाली टीम और एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम शुक्रवार को गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वालीफायर 2 में आमने- सामने होंगी. आईपीएल 2023 का फाइनल मैच क्वालीफायर 1 और क्वालीफायर 2 के विजेता के बीच 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *