IPL-2023 का 16वां सीजन : ओपनिंग सेरेमनी में अरिजीत, रश्मिका मंदाना व तमन्ना का जलवा, सवा लाख दर्शक झूमे

खेल

IPL-2023 का 16वें सीजन का आगाज हो रहा है. आज से ही मैच शुरू हो जायेंगे. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ओपनिंग सेरेमनी जारी है. यहां अरिजीत, रश्मिका मंदाना व तमन्ना का परफॉर्मेंस चल रहा है. सवा लाख दर्शकों से स्टेडियम खचाखच भरा है. तालियों की गूंज पूरे क्षेत्र में गूंज रहा है. शो को मंदिरा बेदी होस्ट कर रही हैं.

अरिजीत की परफॉर्मेंस से सेरेमनी शुरू

IPL की ओपनिंग सेरेमनी बॉलीवुड सिंगर अरिजीत सिंह के परफॉर्मेंस के साथ शुरू हुई. उन्होंने केसरिया, लहरा दो, अपना बना ले, झूमे जो पठान, राबता, शिवाय, जीतेगा-जीतेगा, चढ़ेया डांस का भूत, राबता और शुभानल्लाह जैसे गानों पर परफॉर्मेंस दी. उन्होंने करीब आधे घंटे तक अपने गानों से दर्शकों को बांधे रखा.

साउथ की स्टार रश्मिका मंदाना ने नाटू- नाटू पर लोगों को झुमाया

साउथ इंडियन एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने श्रीवल्ली, नाटू-नाटू और ढोलिडा जैसे गानों पर डांस परफॉर्मेंस दी. उनके बाद एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ने पांच मिनट तक तूने मारी एंट्रियां और चौगाड़ा तारा जैसे गानों पर डांस किया.

डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात भिड़ेगी 4 बार की विजेता चेन्नई से

ओपनिंग सेरेमनी के बाद शाम 7:30 बजे से डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और 4 बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. IPL में पूरे 4 साल बाद ओपनिंग सेरेमनी होगी और 3 साल बाद टूर्नामेंट होम और अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा. यानी कि टीमें 7 लीग मैच अपने घरेलू ग्राउंड और बाकी लीग मैच विपक्षी टीम के घरेलू ग्राउंड पर खेलेंगी.

चेन्नई सुपर किंग्स सबसे सफल टीमों में से एक

चेन्नई सुपर किंग्स महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों में से एक है. टीम ने मुंबई के बाद सबसे ज्यादा चार खिताब जीते हैं. 13 में से 11 सीजन में टीम प्लेऑफ में पहुंची और 9 बार फाइनल भी खेला. पिछले सीजन के 14 में से टीम 4 ही मैच जीत सकी थी. इस कारण उन्हें 9वें नंबर पर रहकर टूर्नामेंट खत्म करना पड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *