bcci

IPL 2023 : जानें आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर आखिर क्यों लगाया गया जुर्माना

खेल

photo: @bcci

IPL 2023 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर जो खबर आ रही है, वो फैंस को शायद पसंद ना आए. जी हां…कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है. इसके बाद उनपर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आपको बता दें कि चेन्नई में सोमवार को खेले गए इस मैच में आठ रन से जीत दर्ज की थी.

आईपीएल के बयान में कहा गया कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत नियमों का उल्लंघन किया है. बयान में हालांकि विस्तार से नहीं बताया गया है कि कोहली पर किस घटना के लिए जुर्माना लगाने का काम किया गया है. कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स के मध्यक्रम के बल्लेबाज शिवम दुबे के आउट होने पर अति उत्साह में जश्न मनाया था और संभवत: इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना गया.

बल्लेबाज शिवम दुबे ने 27 गेंदों पर 52 रन बनाए थे जिससे चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 226 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. आईपीएल ने बयान में कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

इसमें कहा गया है कि विराट कोहली ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल एक के अपराध को स्वीकार किया है. आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन में मैच रेफरी का फैसला अंतिम होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *