आईपीएल 2023 : ग्रीन के शतक के दम पर मुंबई ने हैदराबाद को हराया, राजस्थान प्लेऑफ की रेस से बाहर

खेल

आईपीएल 2023 के 69वें मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही मुंबई की टीम प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. वहीं, मुंबई की जीत के साथ ही राजस्थान की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. अब चौथे स्थान के लिए मुंबई और आरसीबी के बीच मुकाबला है. इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बनाए और मुंबई ने दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

ग्रीन और सूर्यकुमार के बीच शानदार साझेदारी

कैमरून ग्रीन और सूर्यकुमार यादव के बीच बेहतरीन साझेदारी हो चुकी है. दोनों ने तेज गति से रन बनाए हैं और अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया है. ग्रीन अपने शतक के करीब पहुंच गए हैं. वहीं, सूर्यकुमार शुरुआत से ही तेजी से रन बना रहे हैं और जल्द से जल्द मैच खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. 17 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 193 रन है.

रोहित के मुंबई के लिए 5000 रन पूरे

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में 34वां रन लेने के साथ ही मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के लिए 5000 रन पूरे कर लिए. उनके IPL में 6100 से ज्यादा रन हैं. लेकिन बाकी रन उन्होंने डेक्कन चार्जर्स फ्रेंचाइजी के लिए बनाए हैं. रोहित ने 33 बॉल पर अपनी फिफ्टी भी पूरी की, जो इस सीजन उनकी दूसरी फिफ्टी है. वह 56 रन बनाकर आउट हुए.

मधवाल ने लिए 4 विकेट

पहली पारी में SRH के ओपनर्स मयंक अग्रवाल और विव्रांत शर्मा ने 140 रन की पार्टनरशिप की. मयंक ने 83 और विव्रांत ने 69 रन बनाए. SRH से हेनरिक क्लासेन ने 13 बॉल पर 18, ग्लेन फिलिप्स ने 4 बॉल एक, सनवीर सिंह ने 3 बॉल पर 4 और ऐडन मार्करम ने 7 बॉल पर 13 रन बनाए. हैरी ब्रूक गोल्डन डक पर आउट हुए. मुंबई से मधवाल ने 4 विकेट लिए, वहीं क्रिस जॉर्डन को एक विकेट मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *