Azadi March

पाकिस्तान : आजादी मार्च में चली गोली, इमरान खान घायल, अस्पताल में भर्ती

विदेश

पाकिस्तान में इमरान खान (Imran Khan) का आजादी मार्च में एक शख्स ने फायरिंग कर दी. इस घटना में इमरान खान घायल हो गये हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार इमरान के पैर में गोली लगी है. गोलीचालन की घटना में इमरान के एक सांसद समेत चार लोग घायल हुए हैं. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इधर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना की कड़ी निंदा की है.

इमरान खान (Imran Khan) के पैर में मारी गयी गोली

रिपोर्ट के अनुसार शख्स ने इमरान खान (Imran Khan) के पैर में गोली चलायी. गोलीचालन की घटना काफी करीब से हुई है.  इमरान जिस कंटेनर पर थे, उसके करीब से एके- 47 से फायरिंग की गयी.

शहबाज ने अपनी पीसी रद्द की, रिपोर्ट मंगवाई

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने वजीराबाद में हुई गोलीबारी की घटना की कड़ी निंदा की है. पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के एक ट्वीट के अनुसार, उन्होंने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह को आईजीपी और मुख्य सचिव पंजाब से घटना पर तत्काल रिपोर्ट लेने का निर्देश दिया है. इसके अलावा शहबाज शरीफ ने आज होने वाली अपनी प्रेस कांफ्रेंस स्थगित कर दी है.

28 अक्टूबर को इमरान खान (Imran Khan) ने शुरू किया आजादी मार्च

इमरान खान (Imran Khan) ने 28 अक्टूबर को शाहबाज शरीफ सरकार के इस्तीफे और जल्द से जल्द जनरल इलेक्शन की मांग को लेकर लॉन्ग मार्च शुरू किया था. इस लॉन्ग मार्च के शुरू होने के बाद अलग-अलग वजहों से एक महिला पत्रकार समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *