पेशकार पर जानलेवा हमला मामले में डीसी और एसएसपी को हाई कोर्ट में उपस्थित का होने का निर्देश

राँची

रांची : झारखंड हाई कोर्ट में जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश संजय कुमार उपाध्याय के न्यायालय के पेशकार राकेश कुमार पर शुक्रवार शाम को हुए जानलेवा हमला मामले की शनिवार को सुनवाई हुई.

डीसी और एसएसपी को हाई कोर्ट में उपस्थित का होने का निर्देश

मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्र की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष सुनवाई के दौरान राज्य के गृह सचिव और डीजीपी उपस्थित रहे. हाई कोर्ट ने इस मामले में सोमवार यानी चार सितंबर को अगली सुनवाई निर्धारित करते हुए जमशेदपुर के डीसी एवं एसएसपी को वर्चुअल मोड में कोर्ट के समक्ष उपस्थित रहने को निर्देश दिया.

20 सिविल और 4 सब डिविजनल कोर्ट में लगेगा सीसीटीवी

सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से हाई कोर्ट को बताया गया कि राज्य के 20 सिविल कोर्ट और 4 सब डिविजनल कोर्ट में 3293 सीसीटीवी लगाया जाएगा. सीसीटीवी लगाने की पूरी प्रक्रिया इस वर्ष अक्टूबर माह के अंत तक पूरी हो जाएगी.

पेशकार पर हमला करने वाले आरोपित लिया गया

घटना के संबंध में कोर्ट को महाधिवक्ता ने बताया कि बीते दिन जमशेदपुर सिविल कोर्ट में 5:45 बजे शाम की यह घटना है. पेशकार पर हमला करने वाले आरोपित को पकड़ लिया गया है. आरोपित की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. वह ड्रग्स का आदी है. पूछताछ में पता चला कि उसकी मंशा जेल जाने की थी. इसलिए उसने इस घटना को अंजाम दिया. इस मामले में कहीं कोई बड़ी साजिश की आशंका नहीं है. सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से महाधिवक्ता राजीव रंजन एवं अधिवक्ता पियूष चित्रेश ने पैरवी की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *